Friday, April 26, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियन ओपन में जीत के बाद सुमित नागल ने कोहली को दिया क्रेडिट, कहा - इस तरह किया सपोर्ट

Australian Open 2024: ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 में भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल ने पहले दौर में वर्ल्ड नंबर 27 खिलाड़ी एलेक्जेंडर बब्लिक को मात देते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की। उन्होंने इस जीत के बाद भारतीय स्टार खिलाड़ी विराट कोहली को इसका श्रेय दिया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 17, 2024 9:05 IST
Sumit Nagal And Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY सुमित नागल और विराट कोहली

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 में 16 जनवरी को भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल ने पहले दौर में वर्ल्ड नंबर-27 खिलाड़ी एलेक्जेंडर बब्लिक को मात देते हुए अपने करियर की सबसे बड़ी जीत को हासिल किया। सुमित नागल मौजूदा समय में भारत के लिए टेनिस में नंबर 1 खिलाड़ी हैं। साल 1989 में रमेश कृष्णनन के बाद नागल भारत के पहले ऐसे टेनिस खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने ग्रैंड स्लैम के इतिहास में किसी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को मात दी है। वहीं सुमित ने अपने इस जीत का क्रेडिट भारत के सुपरस्टार क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली को भी दिया है, जिनकी फाउंडेशन ने उनकी काफी मदद भी की है।

मेरी कभी-कभी कोहली से बात होती है

सुमित नागल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 में एलेक्जेंडर बब्लिक को मात देने के बाद सोनी स्पोर्ट्स पर दिए अपने बयान में विराट कोहली को लेकर कहा कि मैं कभी-कभी उनसे बात करता हैं। मैं उनकी फाउंडेशन का भी हिस्सा हूं। मैं उनकी तरफ से पिछले कई सालों से मिलने वाले सपोर्ट के लिए धन्यवाद देना चाहत हूं। आप जानते हैं किस भारतीय को क्रिकेट देखना पसंद नहीं होगा? मैं क्रिकेट को फॉलो करता हूं और जब भी मौका मिलता है तो जरूर देखता हूं। बता दें कि नागल विराट कोहली की फाउंडेशन का हिस्सा हैं और साल 2019 में उन्होंने अपने एक बयान में बताया था कि कैसे उनके कठिन समय में उन्हें सहायता मिली थी। उस समय नागल को टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए इतने पैसे नहीं थे कि वह फ्लाइट टिकट तक बुक कर सकें।

पिछला 1 साल मेरे लिए काफी मिलाजुला रहा

सुमित नागल ने इस दौरान अपने दिए बयान में आगे कहा कि पिछले 12 से 18 महीने मेरे लिए काफी मिलेजुले रहे। खराब इसलिए क्योंकि मैं चोटिल था वहीं इस दौरान मिले ब्रेक में मुझे काफी कुछ सीखने को भी मिला। जब मैंने टेनिस कोर्ट पर चोट के बाद फिर से वापसी की तो उस समय मैं पहले ज्यादा बेहतर और अधिक अनुभवी खुद को महसूस कर रहा था और मुझे लगता है कि कोर्ट में मैं उस चीज को भी दिखाने में कामयाब हो सका हूं। सुमित ने एलेक्जेंडर बब्लिक को 6-4, 6-2 और 7-6 से तीन सेट में मात दी।

ये भी पढ़ें

NZ vs PAK: फिन एलन ने उड़ाईं पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां, लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

MS Dhoni: एमएस धोनी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज, जानें क्या है पूरा माजरा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement