Monday, April 29, 2024
Advertisement

NZ vs PAK: फिन एलन ने उड़ाईं पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां, लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

New Zealand vs Pakistan: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में कीवी टीम के ओपनिंग बल्लेबाज फिन एलन के बल्ले से तूफानी पारी देखने को मिली। एलन ने इस मैच में 62 गेंदों का सामना करते हुए 137 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें 16 छक्के भी शामिल हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 17, 2024 8:06 IST
Finn Allen- India TV Hindi
Image Source : GETTY फिन एलन

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में फिन एलन के तूफान ने पाकिस्तानी टीम गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। 24 साल के इस बल्लेबाज ने सिर्फ 62 गेंदों में 137 रनों की तूफानी पारी खेलने के साथ टीम के स्कोर पर 224 रनों तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। अपनी इस बेहतरीन पारी के दौरान एलन ने कुल 16 छक्के लगाए तो वहीं सिर्फ 5 चौके उनके बल्ले से देखने को मिले। इसी के साथ एलन अब टी20 इंटरनेशनल में न्यूजीलैंड तके लिए एक पारी में सबसे बड़ा निजी स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं इसके अलावा एक पारी में संयुक्त तौर पर सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में भी एलन ने बराबरी की है।

ब्रैंडन मैकुलम का रिकॉर्ड टूटा

इस सीरीज के तीसरे टी20 मुकाबले में पाकिस्तानी टीम के कप्तान शाहीन अफरीदी ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसी के साथ 28 के स्कोर पर टीम को पहली सफलता भी डीवोन कॉन्वे के रूप में मिल गई, लेकिन यहां से फिन एलन ने टिम सेफर्ट के साथ मिलकर जिस तेजी से रन बनाना शुरू किया उसे रोक पाना पाकिस्तानी टीम के गेंदबाजों के लिए मुश्किल भरा काम दिखा। एलन ने 137 रनों की इस पारी के साथ न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी ब्रैंडन मैकुलम के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया जिनके नाम अब तक कीवी टीम की तरफ से टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा निजी स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज था। मैकुलम ने साल 2012 में बांगलादेश के खिलाफ पल्लेकेले मैदान पर खेले गए मुकाबले में सिर्फ 72 गेंदों में 123 रनों की पारी खेली थी।

हजरतुल्लाह जजई के रिकॉर्ड की बराबरी की

फिन एलन ने अपनी इस पारी में कुल 16 बार गेंद को स्टेडियम के पार पहुंचाया। इसी के साथ अब वह टी20 इंटरनेशनल की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले संयुक्त रूप से पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं। अफगानिस्तान टीम के हजरतुल्लाह जजई ने इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ साल 2019 में देहरादून के मैदान पर खेले गए मुकाबले में 62 गेंदों में अपनी 162 रनों की पारी के दौरान 16 छक्के लगाए थे। बता दें कि एलन को दिसंबर 2023 में हुए आईपीएल ऑक्शन के दौरान किसी टीम ने उन्हें अपना हिस्सा नहीं बनाया था।

ये भी पढ़ें

MS Dhoni: एमएस धोनी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज, जानें क्या है पूरा माजरा

'हार्दिक की वापसी के बाद भी इस प्लेयर को बाहर करना होगा मुश्किल', सुनील गावस्कर ने कर दिया बड़ा दावा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement