1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. सैयद मोदी इंटरनेशनल के सेमीफाइनल में पहुंची सिंधू, प्रणय क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर

सैयद मोदी इंटरनेशनल के सेमीफाइनल में पहुंची सिंधू, प्रणय क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर

पीवी सिंधू थाईलैंड की सुपानिडा केटथिंग के खिलाफ कड़े मुकाबले में एक गेम पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए सैयद मोदी इंटरनेशनल सुपर 300 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 21, 2022 20:28 IST
सैयद मोदी इंटरनेशनल...- India TV Hindi
Image Source : GETTY सैयद मोदी इंटरनेशनल के सेमीफाइनल में पहुंची सिंधू, प्रणय क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर

लखनऊ। सैयद मोदी इंटरनेशनल सुपर 300 टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा बरकरार है। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू शुक्रवार को थाईलैंड की सुपानिडा केटथिंग के खिलाफ कड़े मुकाबले में एक गेम पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

शीर्ष वरीयता प्राप्त भारतीय ने महिला एकल के एक घंटे पांच मिनट तक चले क्वार्टरफाइनल में थाईलैंड की छठी वरीय प्रतिद्वंद्वी को 11-21 21-12 21-17 से पराजित किया। सिंधू का सामना अब सेमीफाइनल में रूस की एवजेनिया कोसेतस्काया से होगा। पुरूष एकल में हालांकि एच एस प्रणय  क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के अर्नाड मर्कल से सीधे गेम में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गये। पांचवें वरीय भारतीय प्रणय को फ्रांस के प्रतिद्वंद्वी से 59 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल मैच में 19-21 16-21 से पराजय झेलनी पड़ी।

मिथुन मंजूनाथ हालांकि रूस के सरगे सिरांत को क्वार्टरफाइनल में 11-21 21-12 21-18 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गये। मंजूनाथ का सामना सेमीफाइनल में मर्कल से होगा। मिश्रित युगल स्पर्धा में एम आर अर्जुन और तृषा जॉली ने 42 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल मैच में फ्रांस के विलियम विलेगर और एने ट्रान की आठवी वरीय जोड़ी को 24-22 21-17 से पराजित किया।

अर्जुन और जॉली की जोड़ी का सामना सेमीफाइनल में इशान भटनागर और तनीषा क्रेस्टो की हमवतन और सातवीं वरीय जोड़ी से होगा। महिलाओं के युगल क्वार्टर फाइनल में भारत की रम्या वेंकटेश चिकमेनाहाली और अपेक्षा नायक ने अन्ना चिंग यिक चियोंग और टियोह मेई जिंग की आठवीं वरीय मलेशियाई जोड़ी को वॉकओवर दे दिया।

(with Bhasha Inputs)

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news