Thursday, May 02, 2024
Advertisement

टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने अपने 15 साल पुराने कोच से तोड़ा नाता, ये रही वजह

नोवाक जोकाविच ने अपने कोच मरियन वाजदा से नाता तोड़ दिया है। नोवाक ने इनके साथ कुल 15 साल बिताये और दोनों ने साथ में कुल 20 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 02, 2022 13:03 IST
Novak Djokovic of Serbia with his coach Marian Vajda during a practice session- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Novak Djokovic of Serbia with his coach Marian Vajda during a practice session.

Highlights

  • पूर्व नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकाविच ने अपने कोच मरियन वाजदा से नाता तोड़ा
  • नोवाक ने इनके साथ कुल 15 साल बिताये और दोनों ने साथ में कुल 20 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते
  • मैं पिछले 15 वर्षों में उनकी दोस्ती और समर्पण के लिये आभारी हूं: जोकाविच

दुनिया के पूर्व नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकाविच ने अपने कोच मरियन वाजदा से नाता तोड़ दिया है। नोवाक ने इनके साथ कुल 15 साल बिताये और दोनों ने साथ में कुल 20 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते। जोकोविच की बेवसाइट पर जारी बयान में कहा गया है कि वे दोनों पिछले साल सत्र के आखिरी एटीपी फाइनल्स के बाद एक दूसरे से अलग होने पर सहमत हो गये थे।

Monterrey Open: यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना ने रूस की अनास्तासिया पोटापोवा को हराया

जोकोविच ने इस बयान में कहा, ‘‘मरियन मेरे करियर के सबसे महत्वपूर्ण और यादगार पलों में मेरे साथ रहे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने साथ में मिलकर अविश्वसनीय उपलब्धियां हासिल की। मैं पिछले 15 वर्षों में उनकी दोस्ती और समर्पण के लिये आभारी हूं। भले ही हमारा पेशेवर रिश्ता समाप्त हो रहा है लेकिन वह हमेशा मेरे परिवार का हिस्सा रहेंगे।’’ इससे पहले भी जोकाविच और वाजदा साल 2017 में कुछ समय के लिए अलग हुए थे। वाजदा के कोच रहते हुए जोकोविच ने अलग अलग समय पर अन्य कोच की भी मदद ली जिनमें बोरिस बेकर, आंद्रे अगासी, रादेक स्टेपनेक और गोरान इवानिसेविच शामिल हैं। इवानिसेविच 2019 से जोकोविच की टीम का हिस्सा हैं और आगे भी इस सर्बियाई खिलाड़ी के साथ बने रहेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement