1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. UEFA Champions League: एमबाप्पे के गोल से पीएसजी ने रियाल मैड्रिड को हराया, मेसी पेनल्टी पर गोल करने से चूके

UEFA Champions League: एमबाप्पे के गोल से पीएसजी ने रियाल मैड्रिड को हराया, मेसी पेनल्टी पर गोल करने से चूके

यूएफा चैंपियंस लीग के राउंड ऑफ-16 फर्स्ट लेग मुकाबले में पीएसजी ने रियाल मैड्रिड की टीम को 1-0 से हरा दिया। टीम के स्टार फॉरवर्ड किलियन एमबाप्पे ने इंजुरी टाइम में मैच का एकमात्र गोल दागा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 16, 2022 15:50 IST
Kylian Mbappe's goal helps PSG beat Real Madrid- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Kylian Mbappe's goal helps PSG beat Real Madrid

Highlights

  • चैंपियंस लीग के राउंड ऑफ-16 फर्स्ट लेग मुकाबले में पीएसजी ने रियाल मैड्रिड की टीम को 1-0 से हरा दिया
  • स्टार फॉरवर्ड किलियन एमबाप्पे ने इंजुरी टाइम में मैच का एकमात्र गोल दागा
  • राउंड ऑफ-16 सेकेंड लेग का मुकाबला 9 मार्च को रियाल मैड्रिड के घरेलू मैदान पर खेला जाएगा

यूएफा चैंपियंस लीक के राउंड ऑफ-16 फर्स्ट लेग मुकाबले में पीएसजी ने रियाल मैड्रिड की टीम को 1-0 से हरा दिया। टीम के स्टार फॉरवर्ड किलियन एमबाप्पे ने इंजुरी टाइम में मैच का एकमात्र गोल दागा। वहीं, सुपरस्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील करने से चूक गए।

मैच में पीएसजी की टीम ने आक्रामक शुरुआत की और मैड्रिड के गोलपोस्ट की तरफ एक के बाद एक लगातार कई हमले बोले। एमबाप्पे ने मैड्रिड के डिफेंडरों खासकर डैनी कार्वाहाल के लिए लगातार मुश्किलें पैदा की। मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन फुटबॉलरों में शुमार एमबाप्पे ने इस सत्र में फ्रांसीसी लीग में कई बार अंतिम क्षणों में गोल करके पीएसजी को अंक दिलाये और उन्होंने फिर से ऐसा कमाल किया। पहले चरण के इस मैच के इंजुरी टाइम के चौथे और अंतिम मिनट में सब्स्टिट्यूट नेमार से पास मिलने के बाद एमबाप्पे ने दो डिफेंडरों को छकाकर गोलकीपर थिबो कोर्टूआ के पांवों के बीच से गेंद गोल में डाली। 

इससे पहले खेल के 61वें मिनट में डैनी कार्वाहाल के फॉउल के कारण पीएसजी को पेनल्टी मिली थी। लेकिन लियोनल मेसी इस आसान मौके पर गोल करने से चूक गए। कोर्टूआ ने अपने बायें तरफ डाइव लगाकर मेसी का शॉट रोक दिया। कोर्टूआ ने मैच में कई और मौकों पर शानदार बचाव किए। इस मैच में 13 बार की चैंपियन टीम रियाल मैड्रिड ने काफी डिफेंसिव खेल दिखाया। वहीं, पीएसजी ने एक के बाद एक ताबड़तोड़ हमले बोले। दो लेग में होने वाले इस मैच के सेकेंड लेग का मुकाबला 9 मार्च को रियाल मैड्रिड के घरेलू मैदान पर खेला जाएगा। 

एक अन्य मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी ने बेहतरीन खेल का नजारा पेश करके चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के अंतिम 16 में स्पोर्टिंग को 5-0 से करारी शिकस्त देकर अपने प्रतिद्वंद्वी के प्रशंसकों को भी तालियां बजाने के लिये मजबूर कर दिया। सिटी ने पहले हॉफ में ही चार गोल दाग दिये थे। जब फिल फोडेन ने तीसरा गोल दागा तो अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे स्पोर्टिंग के प्रशंसकों ने भी सिटी के लाजवाब खेल की प्रशंसा की। सिटी का प्रदर्शन इतना अच्छा था कि स्पोर्टिंग के प्रशंसकों ने पूरे मैच के दौरान उसका आनंद उठाया। सिटी की तरफ से गोल वर्षा की शुरुआत सातवें मिनट में रियाद महरेज ने की। रेफरी ने रेफरल में लंबी समीक्षा के बाद ही यह गोल दिया। बर्नांडो सिल्वा ने 17वें और 44वें मिनट में गोल किये जबकि फोडेन ने इस बीच 32वें मिनट में गोल दागा। इस तरह से सिटी ने पहले हॉफ में 4-0 से बढ़त हासिल कर ली थी। टीम की तरफ से पांचवां गोल रहीम स्टर्लिंग ने 58वें मिनट में किया।

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news