Sunday, May 12, 2024
Advertisement

रूसी खिलाड़ियों के खिलाफ नहीं खेलेंगी यूक्रेन की नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी

एलिना स्वितोलिना ने कहा कि वह मैक्सिको में होने वाले मोंटेरे टूर्नामेंट में रूसी प्रतिद्वंद्वी का सामना करने की बजाय नाम वापिस ले लेंगी। वह रूस की अनास्तासिया पोतापोवा के खिलाफ पहले दौर का मुकाबला नहीं खेलेंगी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 01, 2022 12:47 IST
File Pic of Elina Svitolina of Ukraine- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES File Pic of Elina Svitolina of Ukraine

Highlights

  • टेनिस खिलाड़ी एलिना स्वितोलिना नहीं करेंगी रूसी प्रतिद्वंद्वी का सामना
  • रूसी प्रतिद्वंद्वी का सामना करने की बजाय नाम वापिस लूंगी: स्वितोलिना
  • मैं रूस के किसी खिलाड़ी को दोषी नहीं कहती: स्वितोलिना

यूक्रेन की शीर्ष वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी एलिना स्वितोलिना ने कहा कि वह मैक्सिको में होने वाले मोंटेरे टूर्नामेंट में रूसी प्रतिद्वंद्वी का सामना करने की बजाय नाम वापिस ले लेंगी। स्वितोलिना ने सोमवार को ट्विटर पर लिखा कि वह रूस की अनास्तासिया पोतापोवा के खिलाफ पहले दौर का मुकाबला नहीं खेलेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि वह रूस या बेलारूस के किसी खिलाड़ी से नहीं खेलेगी जब तक डब्ल्यूटीए महिला टूर, एटीपी पुरूष टूर और अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के सुझावों का पालन करके इन देशों को उनके राष्ट्रध्वज तले खेलने से नहीं रोकता।

स्वितोलिना ने कहा ,‘‘ मैं रूस के किसी खिलाड़ी को दोषी नहीं कहती । हमारी मातृभूमि पर हमले के लिये वे दोषी नहीं हैं।’’ यूक्रेन की ही 32 वर्ष की लेसिया सुरेंको ने भी ट्वीट किया कि वह और अन्य खिलाड़ी उनके देश में चल रहे हालात को लेकर प्रतिक्रिया नहीं मिलने से हैरान और असंतुष्ट हैं। उधर आईटीएफ ने सोमवार को एक बयान में कहा कि उसने रूसी सरजमीं पर टूर्नामेंट अनिश्चितकाल के लिये रद्द कर दिये हैं और इस साल बेलारूस में भी कोई टूर्नामेंट नहीं होगा। युक्रेन में भी अप्रैल में होने वाला एक टूर्नामेंट स्थगित कर दिया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement