Friday, March 29, 2024
Advertisement

US Open 2022: सेरेना विलियम्स ने अपने आखिरी टूर्नामेंट में जीत से किया आगाज, 40 साल की दिग्गज को देखने के लिए उमड़ी भीड़

US Open 2022: सेरेना विलियम्स ने अपने आखिरी टूर्नामेंट में जीत से किया आगाज। पुरुषों के मुकाबले में हुए कई उलटफेर।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: August 30, 2022 9:07 IST
Serena williams, US Open 2022, US Open- India TV Hindi
Image Source : AP Serena williams wins 1st round in US Open 2022

Highlights

  • सेरेना विलियम्स जीत चुकी हैं 23 ग्रैंडस्लैम
  • 1995 में किया था डेब्यू
  • आखिरी बार खेल रही हैं यूएस ओपन टूर्नामेंट

US Open 2022: टेनिस दिग्गज सेरेना विलियम्स ने अपने करियर के आखिरी यूएस ओपन टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज किया है। 23 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने दर्शकों से खचाखच भरे न्यूयॉर्क के ऑर्थर एश स्टेडियम में मोंटेनेग्रो की डांका कोविनिच को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से हरा दिया। छह बार की यूएस ओपन चैंपियन को पहले दौर के मुकाबले में फैंस का भरपूर प्यार मिला और उन्होंने भी उन्हें निराश नहीं किया और अपने पुराने रंग में नजर आईं।

सेरेना का अगला मुकाबला बुधवार को एस्टोनिया की दूसरी वरीय एनेट कोंटावेट से होगा। 40 साल की सेरेना ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मारग्रेट कोर्ट के ऑल टाइम रिकॉर्ड को तोड़ने से एक कदम दूर हैं। वह महिलाओं की डबल्स में भी अपनी बहन वीनस विलियम्स के साथ हिस्सा ले रही हैं।  

टेनिस कोर्ट पर राज करने वाली पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सेरेना पिछले कुछ समय से उतार-चढ़ाव से गुजरी हैं। इस दौरान उनका प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा है जिसकी वजह से उनकी वर्ल्ड रैंकिंग 605 हो चुकी है। लगातार संघर्ष करने की वजह से सेरेना ने यूएस ओपन के शुरू होने से पहले संन्यास लेने का फैसला कर लिया।

सेरेना ने 1995 में डेब्यू किया था और इसके बाद उन्होंने अपने करियर में सात बार ऑस्ट्रेलियन ओपन, सात बार विंबलडन, छह बार यूएस ओपन और तीन बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीता। 

अन्य मुकाबलों की बात करें तो यूएस ओपन 2022 के पहले दिन कई बड़े उलटफेर देखने को मिले। दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी और चौथे वरीय स्टेफानोस सितसिपास को मंगलवार को पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें 24 साल के कोलंबिया के दुनिया के 94वीं रैंक के एलाही गलान ने 0-6, 1-6, 6-3 और 5-7 से हराया। उनके अलावा ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीएम भी स्पेन को पाब्लो कैरेनो से 5-7, 1-6, 7-5, 3-6 से हारकर बाहर हो गए।

महिलाओं के वर्ग में भी बड़े उलटफेर देखने को मिले। यहां दुनिया की सातवीं रैंक वाली पूर्व नंबर एक महिला टेनिस स्टार सिमोना हालेप और 10वीं वरीय डारिया कसात्किना भी पहले दौर का मुकाबला हारकर बाहर हो गईं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement