Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Wimbledon 2022: नोवाक जोकोविच रिकॉर्ड 32वीं बार ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचे, विंबलडन के खिताबी मुकाबले में किर्गियोस से भिड़ंत

लगातार चौथे विंबलडन खिताब की तलाश में उतरे सर्बियाई टेनिस दिग्गज नोवाक जोकोविच ने सेमीफाइनल में ब्रिटेन के युवा खिलाड़ी कैमरून नोरी को हराया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Updated on: July 08, 2022 23:40 IST
Novak Djokovic, wimbldeon 2022, nick kyrgios- India TV Hindi
Image Source : GETTY Novak Djokovic enters wimbledon 2022 final

Highlights

  • नोवाक जोकोविच लगातार आठवीं बार विंबलडन के फाइनल में
  • फाइनल में निक किर्गियोस से होगी भिड़ंत
  • सेमीफाइनल में कैमरून नोरी को हराया

पूर्व नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच आठवीं बार विंबलडन और रिकॉर्ड 32वीं बार ग्रैड स्लैम के फाइनल में पहुंचने में सफल रहे। लगातार चौथे विंबलडन खिताब की तलाश में उतरे सर्बियाई टेनिस दिग्गज ने सेमीफाइनल में ब्रिटेन के युवा खिलाड़ी कैमरून नोरी को हराया। 

जोकोविच ने नोरी के खिलाफ मुकाबले में पहले सेट में 2-6 से पिछड़ने के बाद जबरदस्त वापसी की और इसके बाद लगातार तीनों सेट 6-3, 6-2, 6-4 से जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। जोकोविच अब खिताबी मुकाबले में पहली बार ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचे निक किर्गियोस से भिड़ेंगे। जोकोविच के पास लगातार चौथी बार विंबलडन का खिताब जीतने का मौका होगा तो वहीं किर्गियोस भी उलटफेर कर इतिहास रचना चाहेंगे।

दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी जोकोविच के विंबलडन के इस साल के सफर की बात करें तो उन्होंने क्वॉर्टरफाइनल में एक कड़े मुकाबले में इटली के जैनिक सिनर को 5-7, 2-6, 6-3, 6-2, 6-2 से हराया था। जबकि उनस पहले चौथे दौर में नीदरलैंड्स के टिम वैन रिजथोवेन के खिलाफ 6-2, 4-6, 6-1, 6-2 से जीत दर्ज की थी। 

बात करें दूसरे फाइनलिस्ट निक किर्गियोस की तो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को राफेल नडाल से वॉकओवर मिला था। स्पेनिश दिग्गज नडाल ने चोट की वजह से सेमीफाइनल से अपना नाम वापस लेने का ऐलान किया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement