Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Wimbledon 2023: इगा स्वियातेक ने अगले राउंड में की एंट्री, तीसरे दिन भी बारिश बनी बाधा

विंबलडन के तीसरे दिन भी बारिश ने खलल डाला और बाहरी कोर्ट पर दो बार मुकाबलों को रोकना पड़ा।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: July 05, 2023 23:09 IST
Wimbledon 2023- India TV Hindi
Image Source : AP Wimbledon 2023

टेनिस की दुनिया के सबसे बड़े ग्रैंड स्लैम विंबलडन ओपन का आज तीसरा दिन था। इस टूर्नामेंट में दुनियाभर के टेनिस खिलाड़ी एक-दूसरे का सामना कर रहे हैं। पहले दो दिन बारिश ने कई बार खलल डाला था। तो विंबलडन के तीसरे दिन भी बारिश ने खलल डाला और बाहरी कोर्ट पर दो बार मुकाबलों को रोकना पड़ा। मुख्य स्टेडियम में भी मौसम के कारण कुछ देकर के लिए मुकाबले रुके। पर्यावरण कार्यकर्ताओं ने भी दो मुकाबलों में खलल डाला। वहीं तीसरे दिन नंबर 1 महिला खिलाड़ी इगा स्वियातेक ने दूसरे दौर में जीत के साथ तीसरे राउंड में जगह बना ली।

स्वियातेक और मेदवेदेव ने दर्ज की जीत

शीर्ष वरीयता प्राप्त स्टार महिला खिलाड़ी इगा स्वियातेक ने बुधवार को टूर्नामेंट के दूसरे दौर में सीधे सेट में जीत दर्ज की, जबकि पुरुष एकल में तीसरे वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव भी अगले दौर में जगह बनाने में सफल रहे। पोलैंड की स्वियातेक ने स्पेन की सारा सोरिबोस टोर्मो को 6-2, 6-0 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। उधर रूस के तीसरे वरीय मेदवेदेव ने ब्रिटेन के 20 साल के आर्थर फेरी को पहले दौर के मुकाबले में सीधे सेटों में 7-5, 6-4, 6-3 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। 

इन दोनों के अलावा अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज और फ्रांसिस टियाफो भी विपरीत अंदाज में जीत दर्ज करते हुए दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे। नौवें वरीय फ्रिट्ज ने एक सेट से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए जर्मनी के यानिक हेंफमैन को 6-4, 2-6, 4-6, 7-5, 6-3 से हराया जबकि टियाफो ने यिबिंग वू को सीधे सेटों में हराया। 

अल्कारेज और जोकोविच ने की थी विजयी शुरुआत

इससे पहले दूसरे दिन स्टार खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला था। अल्कारेज ने पहले दौर में फ्रांस के जेरेमी चार्डी को 6-0, 6-2, 7-5 से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की थी। अल्कराज तीसरी बार विंबलडन में भाग ले रहे हैं। इससे पहले वह कभी ऑल इंग्लैंड क्लब में चौथे दौर से आगे नहीं बढ़ पाए हैं, लेकिन इस बार उन्हें इस ग्रासकोर्ट ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में नोवाक जोकोविच के आठवें खिताब की राह में सबसे बड़ा खतरा माना जा रहा है। वहीं 7 बार के चैंपियन जोकोविच ने सोमवार को बारिश से प्रभावित मैच में पेड्रो कैचिन को 6-3, 6-3, 7-6 (4) से हराया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement