Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

World No. 1 नोवाक जोकोविच इटालियन ओपन से बाहर, क्वार्टर फाइनल में मिली हार

दुनिया नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में होल्गर रून के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 18, 2023 12:41 IST
Novak Djokovic, Italian Open- India TV Hindi
Image Source : AP नोवाक जोकोविच

होल्गर रून ने बुधवार, 16 मई को इटालियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए वर्ल्ड नंबर 1 नोवाक जोकोविच को फिर से 6-2, 4-6, 6-2 से हराकर उलटफेर किया। जोकोविच दाहिनी कोहनी में हुई इंजरी के कारण तीन हफ्तों के ब्रेक के बाद इस टूर्नामेंट में खेल रहे थे। दूसरे सेट के दौरान राज करने वाले इटालियन ओपन चैंपियन ने कुछ परेशानी दिखाई क्योंकि रून शुरू से ही हर क्षेत्र में बेहतर साबित हुए।

पुरानी इंजरी ने किया परेशान

बारिश ने खेल को एक घंटे से अधिक समय तक रोक दिया जब रून दूसरे सेट में 4-5 से लीड कर रहे थे। लेकिन खेल दोबारा शुरू होने के बाद जोकोविच ने शानदार वापसी करते हुए लगातार दो अंक बनाकर दूसरा सेट जीत लिया। लेकिन रून ने छह बार के इटालियन ओपन विजेता पर एक और जीत दर्ज करने के लिए दो शुरुआती ब्रेक के साथ तीसरे सेट पर अपना दबदबा बनाया।

20 साल के रून ने नवंबर 2022 में पेरिस मास्टर्स फाइनल में 22 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता को भी हराया, जिससे उन्हें वर्ल्ड नंबर 7 की अपनी सर्वोच्च करियर रैंकिंग में पहुंचने में मदद मिली। डेनमार्क का यह युवा खिलाड़ी भी अप्रैल में मोंटे-कार्लोस मास्टर तक पहुंचा था लेकिन रोमांचक मुकाबले में उन्हें एंड्रे रुबलेव से हार का सामना करना पड़ा। रून का सामना 20 मई को सेमीफाइनल में कैस्पर रूड से होगा और उन्होंने इस साल पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने का लक्ष्य रखा है।

जीत के बाद क्या बोले रून 

जोकोविच को हराने के बाद रून ने खुलासा किया कि वह आगामी फ्रेंच ओपन या इस साल के बाकी बचे दो ग्रैंड स्लैम में से एक जीतना चाहते हैं। रून ने खेल के बाद कहा कि "मैं इस साल एक ग्रैंड स्लैम जीतना चाहता हूं। मुझे उम्मीद है कि इसे फ्रेंच ओपन में हासिल किया जा सकता है। यदि नहीं, तो मैं इसे अन्य दो ग्रैंड स्लैम में बनाने की उम्मीद करता हूं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement