Thursday, April 25, 2024
Advertisement

World Wrestling Championships: वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत को एक और झटका, अब बजरंग क्वार्टर फाइनल में हारे

World Wrestling Championships: वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में भारत को एक और बड़ा झटका लगा है। चैंपियन पहलवान बजरंग पूनिया को भी इस प्रतियोगिता में हारना पड़ा है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: September 17, 2022 19:52 IST
Bajrang Punia- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Bajrang Punia

Highlights

  • वर्ल्ड चैंपियनशिप में एक और उलटफेर
  • रवि के बाद बजरंग को झेलनी पड़ी हार
  • पदक की रेस से भी हो सकते हैं बाहर

World Wrestling Championships: वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप भारत के लिए अभी तक बेहद निराशाजनक रही है। भारत के बड़े-बड़े पहलवान इस बड़ी प्रतियोगिता में अपने मुकाबले हारकर मेडल से चूक रहे हैं। पहले ओलंपिक सिल्वर मेडल विजेता रवि दहिया क्वालीफिकेशन राउंड में ही बाहर हो गए। अब दूसरे चैंपियन पहलवान बजरंग पूनिया को भी इस प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में हारकर बिना मेडल के घर लौटना पड़ सकता है।

बजरंग को भी झेलनी पड़ी हार

ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता बजरंग पूनिया (65 किग्रा) शनिवार को कुश्ती वर्ल्ड चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में हार के साथ उलटफेर का शिकार हो गए जबकि सागर जगलान 74 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक के लिए चुनौती पेश करेंगे। दो बार के कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन बजरंग को अमेरिका के 23 साल के यिआनी दियाकोमिहालिस के खिलाफ 65 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में तकनीकी श्रेष्ठता (10-0) के आधार पर शिकस्त का सामना करना पड़ा।

Bajrang Punia

Image Source : PTI
Bajrang Punia

पदक की रेस में बने रहने का सिर्फ ये चांस

विश्व चैंपियनशिप के तीन बार के पदक विजेता पूनिया अब उम्मीद करेंगे कि दो बार के कैडेट विश्व चैंपियन दियाकोमिहालिस फाइनल में पहुंच जाएं जिससे कि उन्हें रेपेचेज के जरिए कांस्य पदक जीतने का मौका मिले। इससे पहले पूनिया ने प्री क्वार्टर फाइनल में क्यूबा के एलेजांद्रो एनरिक वाल्डेस टोबियर को अंकों के आधार पर 5-4 से हराया। दूसरी तरफ 18 साल के सागर ने 74 किग्रा गर्व में मंगोलिया के सुल्दखू ओलोनबायर को 7-3 से शिकस्त दी। विश्व अंडर-20 कांस्य पदक विजेता सागर कांस्य पदक के मुकाबले में आज ही ईरान के योनेस अलीअकबर इमामीचोघाई से भिड़ेंगे।

विक्की को भी झेलनी पड़ी हार

विक्की को इस बीच 97 किग्रा स्पर्धा के क्वालीफाइंग दौर में स्विट्जरलैंड के सैमुअल शेरेर के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी। वह और पंकज (61 किग्रा) पदक की दौड़ से बाहर हो गए हैं। पंकज को पहले दौर में ही कजाखस्तान के एसिल एताकिन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

Ravi Dahiya

Image Source : PTI
Ravi Dahiya

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement