Friday, April 19, 2024
Advertisement

राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिये प्रतिस्पर्धा जारी रखें युवा खिलाड़ी : इगोर स्टिमक

बहरीन ने बुधवार की रात को खेला गया यह मैच 2-1 से जीता। भारत ने पहले हॉफ में गोल गंवाने के बाद दूसरे हॉफ में बराबरी कर ली थी लेकिन बहरीन आखिरी क्षणों में निर्णायक गोल करने में सफल रहा।   

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 24, 2022 14:44 IST
c, sports, India, Indian football team - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@INDIANFOOTBALL Igor Stimak

भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने बहरीन के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले रोशन सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा कि युवा खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिये प्रतिस्पर्धा जारी रखनी चाहिए। बहरीन ने बुधवार की रात को खेला गया यह मैच 2-1 से जीता। भारत ने पहले हॉफ में गोल गंवाने के बाद दूसरे हॉफ में बराबरी कर ली थी लेकिन बहरीन आखिरी क्षणों में निर्णायक गोल करने में सफल रहा। 

स्टिमक ने मैच के बाद कहा, ‘‘मैं युवा रोशन सिंह के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। उसने दिखाया कि वह न केवल इंडियन सुपर लीग में, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी भविष्य का भारतीय स्टार है।’’ अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे रोशन की मदद से ही राहुल भेके ने 59वें मिनट में भारत की तरफ से बराबरी को गोल किया था। भेके का यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहला गोल था। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022: सुनील गावस्कर ने बताया, धोनी की गैरमौजूदगी में कौन बन सकता है सीएसके का कप्तान

कोच ने कहा, "यह अनुभव हासिल करने के लिहाज से सभी लड़कों के लिए अच्छा दिन था। उन सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया और उन्हें राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह के लिए प्रतिस्पर्धा जारी रखनी चाहिए।’’ भारत अपने अगले अंतरराष्ट्रीय मैच में 26 मार्च को बेलारूस से भिड़ेगा। मैच के पहले हॉफ में बहरीन को पेनल्टी मिली थी लेकिन कप्तान और गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने अपनी बायीं तरफ डाइव लगाकर उसे बचा दिया था। 

गुरप्रीत ने कहा, ‘‘मैंने कोच की तरफ देखा और उन्होंने मुझे बायीं ओर इशारा किया। मैं भाग्यशाली था कि मैंने उसे बचा दिया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह हमारे लिए महत्वपूर्ण मैच था और इससे हमें कई सीख मिली। इस बात को ध्यान में रखते हुए कि हमारे पास तैयारी के लिए बहुत कम समय था, लड़कों ने अच्छा प्रदर्शन किया। हमें अपना मनोबल ऊंचा रखने और अगले मैच के लिए तैयार रहने की जरूरत है।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement