Monday, April 29, 2024
Advertisement

itel A70 Review in Hindi: 8000 रुपये से कम में मिलेगी 12GB रैम 256GB स्टोरेज, इन यूजर्स के लिए ये है बेस्ट

अगर आपका बजट कम है और आप 8 हजार रुपये के प्राइस में कोई फीचर रिच स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो itel A70 आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 12GB तक रैम का सपोर्ट दिया है। इससे आप डेली रूटीन के काम आसानी से कर सकेंगे। ऑफर में आपको यह 8 हजार रुपये से भी कम में मिल जाएगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: January 31, 2024 23:32 IST
256GB storage smartphone, cheapest 256GB storage phone, itel A70 launch- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सस्ते दाम में आईटेल ने लॉन्च किया गुड लुकिंग स्मार्टफोन।

itel A70 Review in Hindi: आईटेल ने पिछले कुछ समय में कई सारे स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। कंपनी ने ज्यादातर लो बजट सेगमेंट को टारगेट किया है। अगर आपका बजट 8 हजार रुपये से कम है और एक दमदार फीचर्स वाला स्मार्टफोन तलाश रहे हैं तो itel A70 एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। इस स्मार्टफोन यूजर्स को बड़ी रैम और ज्यादा स्टोरेज मिलती है। फीचर्स के मामले में यह स्मार्टफोन कई फोन्स को कड़ी टक्कर देता है। 

आपको बता दें कि स्टोरेज और रैम कैपेसिटी में यह फोन दूसरे फोन से कहीं आगे निकल जाता है। अगर आप कम बजट में ज्यादा रैम चाहते हैं तो यह फोन आपके लिए बेस्ट चॉइस बन सकता है। आइए आपको इसके स्मार्टफोन के बारे में डिटेल से बताते हैं। 

 itel A70 लुक और डिजाइन

आइटेल ने  itel A70 को एक स्टाइलिश लुक दिया है। बॉक्सी डिजाइन के साथ इसके कार्नर राउंड शेप में दिए गए हैं। अगर इसके रियर पैनल की बात करें तो इसमें ग्लास फिनिश मिलता है जिसमें क्रिस्टल डिजाइन डिजाइन गया है जो कि लाइट पड़ने पर चमकता है। इसमें यूजर्स को आईफोन की तरह का कैमरा मॉड्यूल दिया गया है जो इसे अट्रैक्टिव बनाता है। 

 itel A70 के बटन एंड पोर्ट्स

256GB storage smartphone, cheapest 256GB storage phone, itel A70 launch, itel A70 price, itel A70 am

Image Source : INDIA TV
आईटेल ने सस्ते स्मार्टफोन में दिए भर भर के फीचर्स।

बॉक्सी डिजाइन होने की वजह से यह काफी स्लिम लगता है। इसके दाहिने साइड में वॉल्यूम बटन दिए गए हैं। इसके ठीक नीचे पॉवर बटन की प्लेसमेंट हैं। बाईं तरफ टॉप पर सिम कार्ड स्लॉट दिया गया है।  itel A70 के बॉटम में 3.5mm जैत, माइक्रोफोन सेंसर, USB Type C चार्जिंग पोर्ट और स्पीकर ग्रिल दिया गया है। 

 itel A70 का कैमरा फीचर्स

itel A70 amazon, itel A70 256GB storage on Amazon, Tech News In Hindi, Tech News Hindi

Image Source : INDIA TV
आइटेल ने सस्ते स्मार्टफोन में दिया शानदार कैमरा।

 itel A70 में कंपनी ने ड्यूअल कैमरा सेटअप दिया है। इसमें यूजर्स को 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलता है। इसके साथ ही इसमें एआई कैमरा भी दिया गया है जो कि क्लियर स्टिल फोटो और वीडियो कैप्चर करता है। एलईडी फ्लैश लाइट का डिजाइन भी कैमरे की ही तरह दिया गया है। फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है। 

 itel A70 के फीचर्स

अगर आपका बजट 8 हजार रुपये से कम है तो यह एक बढ़िया स्मार्टफोन है। इसमें कम दाम में 6.6 इंच की IPS पैनल वाली बड़ी डिस्प्ले मिलती है। इतना ही नहीं आपको इसमें 12GB तक की रैम और 256GB तक की स्टोरेज भी दी गई है। ध्यान रहे कि फोन 8GB रैम के साथ आता है जबकि 4GB वर्चुअल रैम है। रैम ज्यादा होने से आपको परफॉर्मेंस अच्छी मिलने वाली है जबकि वहीं स्टोरेज ज्यादा होने की वजह से आपको बार बार मीडिया फाइल्स को ट्रांसफर नहीं करना पड़ता। 

 itel A70 में Unisoc T603 दिया गया है जिससे आप डेली रूटीन के काम और एंटरटेनमेंट परपज आसानी से पूरे कर सकते हैं। हालांकि हैवी टास्क में यह स्मार्टफोन थोड़ी दिक्कत दे सकता है। आउट ऑफ द बॉक्स यह फोन एंड्रॉयड 13 पर रन करता है। इसमें कंपनी ने माइक्रोएसडी कार्ड लगाने का भी ऑप्शन दिया है जिससे आप इसकी मेमोरी के बढ़ा सकते हैं। 

आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है। इसमें फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट दिया गया है। आप इसे 10W की फास्ट चार्जिंग मिलती है। हालांकि अगर इसमें 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग मिलती तो ज्यादा बेहतर था लेकिन, प्राइस को देखते हुए इसे नजर अंदाज किया जा सकता है। अगर आप सस्ते में एक गुड लुकिंग और फीचर्स वाला फोन लेना चाहते हैं तो आप इसकी तरफ जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Lava Blaze 2 5G Review in Hindi: बजट सेगमेंट का फ्लैगशिप फोन, 50MP AI कैमरे जैसे मिलते हैं कई तगड़े फीचर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement