Friday, March 29, 2024
Advertisement

Kissing machine: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप वालों को यह किसिंग मशीन कर देगी खुश, जानिए इसके बारे में

टेक्नोलॉजी में दिनों-दिन नवीनतम प्रयोग हो रहे हैं, जिसके फलस्वरूप नए-नए आविष्कार सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक आविष्कार चीन से सामने आया है, जहां एक स्टार्टअप ने लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप की दूरी को कम करने के लिए किसिंग मशीन ईजाद की है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 24, 2023 20:06 IST
Kissing machine feature and it's price - India TV Hindi
Image Source : REUTERS जानिए किसिंग मशीन की फीचर्स और प्राइस

Kissing machine: कहते हैं कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप ज्यादा दिन नहीं चलते हैं क्योंकि इस रिश्ते के बीच की दूरियां गलतफहमी को जन्म देती है। दूसरी ओर अब यह समस्या भी जल्द ही हल होने वाली है, क्योंकि चीन में एक ऐसी डिवाइस का आविष्कार हुआ है जो लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को भी बेहतर बना देगी। बता दें कि चीन में लॉकडाउन के कारण आयी दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए वहां के एक चाइनीज स्टार्ट-अप ने लॉन्ग डिस्टेंस किसिंग मशीन (Kissing machine) को ईजाद किया है। इस किसिंग मशीन की खास बात यह है कि इसमें किस करने पर वैसा ही फील होता है जैसा कि आपको असली में होता है। आज हम आपको किसिंग मशीन से जुड़े फीचर्स और प्राइस के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं। 

किसिंग मशीन में क्या है खास

बता दें कि किसिंग मशीन को स्मार्टफोन के जरिये इस्तेमाल किया जा सकेगा, इसे सिलिकॉन लिप्स और मोशन सेंसर के शानदार कॉम्बिनेशन से बनाया गया है। दूसरी ओर इस मशीन का नाम मुआ रखा है, जोकि शानदार फीचर्स से भरी हुई है। वहीं जब से यह मशीन बिक्री के लिए आयी है, तब से सिर्फ 2 हफ्ते में 3000 किसिंग मशीन बिक चुकी हैं।

किसिंग मशीन के फीचर्स

बता दें कि इस किसिंग मशीन को Siweifushe नाम के स्टार्टअप ने ईजाद किया है, जहां उन्होंने जानकारी देते हुये कहा है कि इस मशीन में किस करते समय इसकी आवाज भी लोगों को आएगी, साथ ही मशीन रियल किस को फील करवाने के लिए तापमान भी कंट्रोल करेगी। दूसरी ओर यह मशीन पूर्णतया सेंसर और मोशन के आधार पर कार्य करती है, जहां जब कोई व्यक्ति पार्टनर की मशीन को किस करता है तो सेंसर द्वारा उसका डेटा दूसरी मशीन में जाता है। 

किसिंग मशीन की कीमत

यह किसिंग मशीन जब से लोगों के बीच आयी है इसे काफी पसंद किया जा रहा है। दूसरी ओर इस मशीन की कीमत 260 चीनी युआन यानी 3000 रुपये है, जोकि बड़ी तेजी के साथ बिक रही है। बता दें कि इस मशीन को झाओ जे इयानबो नाम के व्यक्ति द्वारा बनाया गया है, वहीं उन्होंने लॉकडाउन के दौरान अपनी गर्लफ्रेंड से ना मिल पाने की वजह किसिंग मशीन को ईजाद किया था, जोकि अब लोगों के बीच खासी लोकप्रिय हो रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement