Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Oppo F25 Pro 5G Review: कम दाम में दमदार फोन, इसे लेना चाहिए या नहीं, यहां जानें पूरी बात

स्मार्टफोन मेकर कंपनी ओप्पो ने हाल ही में एक नया स्मार्टफोन Oppo F25 Pro 5G को भारतीय बाजार में पेश किया है। ओप्पो ने इस स्मार्टफोन को मिड रेंज सेगमेंट में पेश किया है। अगर आप 25 हजार रुपये तक का एक दमदार स्मार्टफोन तलाश रहे हैं तो यह आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 27, 2024 23:22 IST
Oppo, Oppo F25 Pro 5G, Oppo F25 Pro 5G Review, Oppo F25 Pro 5G Price, Oppo F25 Pro 5G Specs- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो मिड रेंज सेगमेंट में ओप्पो ने पेश किया दमदार स्मार्टफोन।

Oppo F25 Pro 5G Review in Hindi: चीन की दिग्गज स्मार्टफोन मेकर कंपनी ओप्पो ने अपने फैंस के लिए हाल ही में एक नया स्मार्टफोन Oppo F25 Pro 5G को भारतीय बाजार में पेश किया है। मिड रेंज सेगमेंट में आने वाला यह स्मार्टफोन कई दमदार फीचर्स से लैस है। 25 हजार रुपये के प्राइस ब्रैकेट में आने वाला यह फोन दूसरे कंपनियों को कड़ी टक्कर देता है लेकिन क्या यह सभी यूजर्स के लिए परफेक्ट है या नहीं आज इसके बारे में हम आपको डिटेल जानकारी देने जा रहा हैं। 

Oppo F25 Pro 5G को हमने कई दिनों तक इस्तेमाल किया। यूज करने के दौरान हमने इसके प्रोज एंड कॉन्स के बारे में जाना। अगर आप ओप्पो का एक नया स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो यह एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है, लेकिन खरीदने से पहले आपको इसकी अच्छाइयां और बुराइयों के बारे में भी जानकारी होनी चाहिए। आइए हम आपको इसका फुल रिव्यू देते हैं जिसमें आप जान सकेंगे कि यह फोन कैसा है। 

Oppo F25 Pro 5G की कीमत

आपको बता दें कि ओप्पो ने Oppo F25 Pro 5G को दो वेरिएंट के साथ पेश किया है जिसमें 128GB और 256GB स्टोरेज ऑप्शन मिलते हैं। दोनों ही फोन्स 8GB रैम के साथ आते हैं। अगर हम इसमें मिलने वाले कलर ऑप्शन की बात करें तो यह लावा रेड और ओशन ब्लू कलर में आता है। कंपनी ने इसके बेस वेरिएंट को 23, 999 रुपये की कीमत के साथ पेश किया है। अगर आप 256GB वाला वेरिएंट लेते हैं तो आपको 25,999 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। 

Oppo F25 Pro 5G का डिजाइन

ओप्पो ने Oppo F25 Pro 5G को बेहद अट्रैक्टिव लुक के साथ लॉन्च किया है। पहली नजर में आपको यह बेहद पसंद आने वाला है। इसको कंपनी बेहद स्लिम डिजाइन में तैयार किया है जिससे यह खूब अट्रैक्टिव लगता है। इसका वजन सिर्फ 177 ग्राम है जिसकी वजह से यह हल्का है और आप इसे देर तक अपने हाथों में कैरी कर सकते हैं। इसका बैक पैनल मैट फिनिश के साथ आता  लेकिन कैमरा मॉड्यूल ग्लास की तरह का मैटेरियर इस्तेमाल हुआ है जो इसे एक अलग लुक देता है। Oppo F25 Pro 5G के कॉर्नर राउंड शेप में आते हैं जिसकी वजह से इसे पॉकेट में रखने में भी दिक्कत नहीं होती। 

Oppo F25 Pro 5G का डिस्प्ले 

अगर आप काफी ज्यादा वीडियो स्ट्रीमिंग करते हैं तो Oppo F25 Pro 5G का डिस्प्ले पसंद आएगा। इसमें कंपनी ने 6.7 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया है। बेजल्स कम होने की वजह से आपको वीडियो देखते समय इमर्सिव एक्सपीरियंस मिलने वाला है। इसमें 1100 निट्स की पीक ब्राइटनेस दी गई है। इसमें बॉटम साइड में सिंगल स्पीकर दिया गया है।

Oppo, Oppo F25 Pro 5G, Oppo F25 Pro 5G Review, Oppo F25 Pro 5G Price

Image Source : फाइल फोटो
ओप्पो ने प्रीमियम लुक वाला धांसू स्मार्टफोन।

Note- हमें इसके डिस्प्ले में कुछ कमियां जरूर नजर आईं। इसमें कंपनी ने सिर्फ 1100 निट्स की पीक ब्राइटनेस दी है। इसकी वजह से इसे सन लाइट में इस्तेमाल करने में थोड़ी दिक्कत महसूस हुई। अगर इसमें कंपनी 2000 निट्स के आस पास ब्राइटनेस उपल्बध कराती तो ज्यादा अच्छा एक्सपीरियंस मिलता है। इसके साथ ही इसमें सिंगल स्पीकर दिया गया है जिससे वीडियो स्ट्रीमिंग के दौरान आपको वाइस कम लग सकती है। वहीं दूसरी तरफ मोटो जैसे ब्रांड अपने सस्ते फोन में भी स्टीरियो स्पीकर दे रहे हैं। 

Oppo F25 Pro 5G की परफॉर्मेंस

ओप्पो ने Oppo F25 Pro 5G में MediaTek Dimensity 7050 प्रोसेसर उपलब्ध कराया है। इस प्रोसेसर के साथ आप इस फोन में डेली रूटीन के काम बेहद आसानी से कर सकत हैं। इसके साथ ही आप इसमें देर तक यूट्यूब, इंस्टाग्राम और दूसरे सोशल मीडिया अकाउंट भी हैंडेल कर सकते हैं। हालांकि अगर आप गेमर्स हैं तो आपको इसकी परफॉर्मेंस थोड़ा निराश कर सकती है। पबजी जैसे हाई ग्राफिक्स गेम को अच्छे से हैंडेल नहीं कर पाता। आपको कुछ फ्रेम ड्रॉप्स नजर आ सकते हैं। 

Oppo, Oppo F25 Pro 5G, Oppo F25 Pro 5G Review, Oppo F25 Pro 5G Price, Oppo F25 Pro 5G Specs

Image Source : फाइल फोटो
ओप्पो ने इस स्मार्टफोन को एक दमादार डिजाइन के साथ पेश किया है।

आउट ऑफ द बॉक्स यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 14 पर रन करता है। इसमें कंपनी ने Color OS 14 का सपोर्ट दिया है। इस स्मार्टफोन में कई सारे AI फीचर्स दिए गए हैं। इसमें कंपनी ने कस्टमाइजेशन के कई सारे ऑप्शन भी दिए हैं। इसमें कई सारे गेम्स प्री इंस्टाल्ड मिलते हैं। 

Oppo F25 Pro 5G  का कैमरा

Oppo F25 Pro 5G  में डीसेंट कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके रियर पैनल में ट्रिपल कैमरा सेटअप आता है जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। 

Oppo, Oppo F25 Pro 5G, Oppo F25 Pro 5G Review, Oppo F25 Pro 5G Price, Oppo F25 Pro 5G Specs

Image Source : फाइल फोटो
मिड रेंज सेगमेंट में आपको यह स्मार्टफोन तगड़ी परफॉर्मेंस देता है।

Note- अगर इसके कैमरा परफॉर्मेंस की बात करतें तो यह फोन एवरेज मार्क ही पाता है। इसे आप सेगमेंट का बेस्ट कैमरा नहीं कह सकते हैं। कुछ कंडीशन्स में हमने यह भी पाया कि अगर आप काफी देर तक लगातार कैमरा इस्तेमाल करते हैं तो बैक पैनल में थोड़ी गर्माहट नजर आ सकती है। अगर आप लो लाइट में इससे फोटोग्राफी करते हैं तो आपको पिक्चर में थोड़े ग्रेन्स नजर आ सकते हैं। 

Oppo F25 Pro 5G  की बैटरी

Oppo F25 Pro 5G  में कंपनी ने 5000mAh की बड़ी बैटरी दी है। अगर आप डीसेंट यूजर्स हैं तो यह बड़े आसानी से ही एक बार चार्ज में आपका पूरा दिन निकाल देगा। 67 वॉट की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट होने की वजह से आप इसे करीब 1 घंटे में 0 से 100% तक फुल चार्ज कर सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement