Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इंतजार खत्म, भारत में लॉन्च हुआ 8GB RAM वाला ‘दुनिया का पहला’ स्मार्टफोन

स्मार्टफोन बनाने वाली ताइवानी कंपनी Asus ने अपने 8GB RAM वाले स्मार्टफोन Asus ZenFone AR को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी के दावे के मुताबिक 8GB RAM वाला यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है।

Vineet Kumar Singh Written by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: July 13, 2017 17:03 IST
Asus ZenFone AR- India TV Hindi
Asus ZenFone AR

नई दिल्ली: स्मार्टफोन बनाने वाली ताइवानी कंपनी Asus ने अपने 8GB RAM वाले स्मार्टफोन Asus ZenFone AR को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी के दावे के मुताबिक 8GB RAM वाला यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है। कंपनी ने इस फोन की कीमत 49,999 रुपये तय की है। यह फोन सिर्फ Flipkart पर ही उपलब्ध होगा। इस फोन की बिक्री गुरुवार शाम 4 बजे से शुरू हो जाएगी। इससे पहले कंपनी ने इस फोन को सिर्फ ताइवान में उतारा था जहां 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वेरियंट के लिए इसकी कीमत 24,990 ताइवानी डॉलर (करीब 53,100 रु) रखी गई है।

Asus ZenFone AR की अन्य खासियतों की बात करें तो इसमें गूगल के टैंगो ऑगमेंटेड रिऐलिटी प्लैटफॉर्म का सपॉर्ट भी शामिल है। यह फोन स्नैपड्रैगन 821 SoC प्रोसेसर के साथ आता है जिसे खासतौर पर टैंगो के परफॉर्मेंस के लिए ऑप्टिमाइज किया गया है। टैंगो के सपॉर्ट के लिए इस स्मार्टफोन में मोशन, डेप्थ और एरिया लर्निंग सेंसर के साथ-साथ कैमरा अरेंजमेंट भी दिया गया है। आसुस का यह स्मार्टफोन Google Daydream View VR को भी सपोर्ट करता है। Asus ZenFone AR ऐंड्रॉयड 7.0 नूगा पर रन करता है।

Asus ZenFone AR में 5.7 इंच का QHD सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन का प्राइमरी कैमरा 23 मेगापिक्सल का जबकि फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। Asus के इस स्मार्टफोन में 128GB इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2TB तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में 3300mAh की बैटरी दी गई है। फोन में USB टाइप सी पोर्ट लगा है। भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में ZenFone AR का मुकाबला Samsung Galaxy S8, iPhone 7 Plus और OnePlus 5 से होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement