1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. Colgate ने लॉन्च किया स्मार्ट टूथब्रश, जानें कीमत और खासियत!

Colgate ने लॉन्च किया स्मार्ट टूथब्रश, जानें कीमत और खासियत!

आपने स्मार्टफोन, स्मार्टवॉच और स्मार्ट रेफ्रिजरेटर के बारे में सुना ही होगा, अब बारी है स्मार्ट टूथब्रश की...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 18, 2018 14:02 IST
Colgate E1- India TV
Colgate E1

नई दिल्ली: आपने स्मार्टफोन, स्मार्टवॉच और स्मार्ट रेफ्रिजरेटर के बारे में सुना ही होगा, अब बारी है स्मार्ट टूथब्रश की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Colgate ने एक स्मार्ट टूथब्रश लॉन्च किया है। इस खास टूथब्रश को Colgate E1 नाम दिया गया है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने इसके लिए Apple के साथ पार्टनरशिप की है। यह स्मार्ट टूथब्रश ऐपल की वेबसाइट और स्टोर के जरिए खरीदा जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस टूथब्रश की कीमत 99 डॉलर (लगभग 6,400 रुपये) तय की गई है।

Colgate E1 की खासियतों की बात करें तो यह आपके जबड़े को मॉनिटर कर सकता है और ब्रश करने के सही तरीकों के बारे में जानकारी दे सकता है। आपको इस टूथब्रश के जरिए रियल टाइम फीडबैक भी मिलेगा। हालांकि यह स्मार्ट टूथब्रश सिर्फ ऐपल के iOS के साथ काम करता है और ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह किसी काम का नहीं होगा। इस टूथब्रश की अन्य खासियतों की बात करें तो आप इसपर गेम भी खेल सकते हैं और यह ब्लूटूथ को भी सपोर्ट करता है। बैटरी ऑपरेटेड इस टूथब्रश को एक बार चार्ज करने के बाद 10 दिन तक इस्तेमाल किया जा सकता है।

हालांकि कोलगेट स्मार्ट टूथब्रश लाने वाली पहली कंपनी नहीं है। इससे पहले भी कोलिब्री जैसे ब्रैंड्स ऐसे टूथब्रश मार्केट में लाते रहे हैं। बच्चों के लिए कोलगेट ई1 में आकर्षण की एक चीज है और वह है इसका ‘गो पाइरेट’ गेम। इस गेम को खेलते हुए आप जितनी देर तक ब्रश करेंगे, उतने ही सिक्के आपको पॉइंट्स के तौर पर मिलते रहेंगे। तो बताइए, आपको कैसी लगी कोलगेट की यह खास पेशकश।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13