1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. Fortnite गेम के शौकीनों के लिए बुरी खबर, iPhone या iPad पर नहीं होगा उपलब्ध

Fortnite गेम के शौकीनों के लिए बुरी खबर, iPhone या iPad पर नहीं होगा उपलब्ध

गेमिंग की दुनिया के मशहूर गेम्स में से एक Fortnite के शौकीनों के लिए बुरी खबर है। फिलहाल इस गेम का अपडेट वर्जन एप्पल के प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध नहीं होगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 28, 2020 8:47 IST
Fortnite गेम के शौकीनों के...- India TV Hindi
Image Source : FILE Fortnite गेम के शौकीनों के लिए बुरी खबर, iPhone या iPad पर नहीं होगा उपलब्ध

गेमिंग की दुनिया के मशहूर गेम्स में से एक Fortnite के शौकीनों के लिए बुरी खबर है। फिलहाल इस गेम का अपडेट वर्जन एप्पल के प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध नहीं होगा। एपिक गेम्स ने पुष्टि की है कि एप्पल के साथ कंपनी की कानूनी लड़ाई के कारण Fortnite का आगामी सीजन आईफ़ोन, आईपैड या मैक पर प्लेयर्स के लिए उपलब्ध नहीं होगा। ऐप स्टोर के नियमों के उल्लंघन में इन-ऐप भुगतान प्रणाली को जोड़ने के लिए 13 अगस्त को ऐप्पल ऐप स्टोर से फोर्टनाइट को हटा दिया गया था।

एपिक गेम्स ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "एप स्टोर पर एप्पल फॉर्नाइट अपडेट और नए इंस्टॉल्स को रोक रहा है और उन्होंने कहा है कि वे एप्पल डिवाइस के लिए फोर्टनाइट को विकसित करने की हमारी क्षमता को समाप्त कर देंगे। नतीजतन, Fortnite की नई रिलीज़ हुई अध्याय 2 - सीजन 4 अपडेट (v14.00), 27 अगस्त को iOS और macOS पर रिलीज़ नहीं होगी।"

एक अमेरिकी न्यायालय ने इस सप्ताह के शुरू में फैसला सुनाया कि एप्पल एपिक गेम्स के डेवलपर खाते को नहीं हटा सकता है जो खुले और वास्तविक समय के 3D निर्माण प्लेटफॉर्म अवास्तविक इंजन का समर्थन करते हैं लेकिन अपनी नीतियों का उल्लंघन करने के लिए ऐप स्टोर से Fortnite गेम को दूर रख सकते हैं।

उसने फैसला किया कि ऐप्पल स्टोर में प्रतिबंधित फोर्टनाइट गेम को वापस लाने के लिए ऐप्पल की आवश्यकता नहीं होगी। Apple ने Fortnite गेम को हटाने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा, "यह Fortnite का स्वागत करने के लिए तैयार है यदि एपिक गेम्स प्रत्यक्ष भुगतान विकल्प को हटाने और यथास्थिति पर लौटने का निर्णय लेते हैं"।

2017 में लॉन्च किया गया, फ़ोर्टनाइट में एक लड़ाई रोयाले प्रारूप है जहां 100 खिलाड़ी एक दूरस्थ द्वीप पर खड़े अंतिम खिलाड़ी के रूप में जीवित रहने के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं। लोकप्रिय गेम ने 350 मिलियन खिलाड़ियों की बड़ी टीम मौजूद है, और कई प्लेटफार्मों पर उपलब्ध है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन
Write a comment