Friday, April 26, 2024
Advertisement

गूगल ने किए अहम बदलाव, अब सर्च करना होगा और आसान

इंटरनेट दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल ने सोमवार को अपने फीचर में कुछ बदलावों की घोषणा की जिनका लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा तस्वीरों के इस्तेमाल से इस हद तक उन्हें समझना होगा

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 25, 2018 12:43 IST
गूगल सर्च, गूगल- India TV Hindi
गूगल ने किए अहम बदलाव, अब सर्च करना होगा और आसान 

सैन फ्रांसिस्को: इंटरनेट दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल ने सोमवार को अपने फीचर में कुछ बदलावों की घोषणा की जिनका लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा तस्वीरों के इस्तेमाल से इस हद तक उन्हें समझना होगा कि आपके सवाल पूछने से पहले ही जवाब बता दे।

सैन फ्रांसिस्को में आयोजित एक कार्यक्रम में गूगल के उपाध्यक्ष बेन गोम्स ने बताया कि कृत्रिम मेधा (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) और मशीन लर्निंग गूगल की उस कार्यप्रणाली का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं जो उसके 20 साल के मिशन को दुनिया की सूचनाओं को एक जगह एकत्र करने और उसे समाज के हर तबके तक पहुंचाने की दिशा में आगे बढ़ाएगी।

सर्च इंजन गूगल का ध्यान अब मुख्य रूप से मोबाइल पर केंद्रित होगा और ऐसा प्रतीत होता है कि फेसबुक की तरह ही अब गूगल भी यूजर्स को फोटो और वीडियो के जरिए ही विभिन्न विषयों पर रुचिपूर्ण चीजें देखने और पढ़ने का मौका देगा। गोम्स ने कहा कि गूगल सर्च पूर्णत: दोषहीन नहीं है। हमें इसको लेकर कोई भ्रम नहीं है। लेकिन आपको हम आश्वस्त करते हैं कि हम इसे रोजाना और बेहतर करेंगे।

यह भी देखें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement