1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. सरकार ने जिन 47 चीनी एप्‍स पर लगाया आज प्रतिबंध उनमें शामिल हैं ये नाम

सरकार ने जिन 47 चीनी एप्‍स पर लगाया आज प्रतिबंध उनमें शामिल हैं ये नाम

सूत्रों ने बताया कि जिन 47 नई चीनी एप पर अब रोक लगाई गई है वह पहले बंद की गई एप के ही प्रतिरूप अथवा भिन्न रूप हैं। सूत्र ने बताया कि इस संबंध में शुक्रवार को आदेश जारी किया गया था।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: July 27, 2020 14:43 IST
India bans 47 apps clones include Tiktok Lite, Helo Lite, SHAREit Lite, BIGO LIVE Lite- India TV Hindi
Image Source : ALJAZEERA India bans 47 apps clones include Tiktok Lite, Helo Lite, SHAREit Lite, BIGO LIVE Lite

नई दिल्‍ली। भारत सरकार ने चीन की 47 और एप पर सोमवार को रोक लगाने की घोषणा की है। इसके साथ ही अब तक चीन की कुल 106 मोबाइल एप को देश की संप्रभुता, एकता और सुरक्षा के लिए नुकसानदेह बताते हुए रोक लगाई जा चुकी है।

सूत्रों ने बताया कि जिन 47 नई चीनी एप पर अब रोक लगाई गई है वह पहले बंद की गई एप के ही प्रतिरूप अथवा भिन्न रूप हैं। सूत्र ने बताया कि इस संबंध में शुक्रवार को आदेश जारी किया गया था।

इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स और इंफोर्मेशन टेक्‍नोलॉजी मंत्रालय द्वारा 47 नई एप को बैन किया गया है। यह सभी एप 29 जून को बैन की गई 59 चीनी एप की क्‍लोन या अन्‍य वेरिएंट हैं। बैन की गई इन एप में टिकटॉक लाइट, हेलो लाइट, शेयरइट लाइट, बीगो लाइव लाइट और वीएफवाई लाइट आदि शामिल हैं।

जिन नई एप पर रोक लगाई गई है उनकी पूरी सूची तुरंत उपलब्ध नहीं हो पाई है और न ही इसके बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ कहा गया है। सरकार ने इससे पहले 29 जून को चीन की 59 एप पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। सरकार ने इन एप को देश की संप्रभुता, एकता और सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने वाला बताया है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन
Write a comment
X