Friday, April 19, 2024
Advertisement

भारत में लॉन्च हुई Jeep की यह दमदार SUV, जानें कीमत और फीचर्स

अमेरिकी ऑटोमोबिल कंपनी जीप ने भारत में अपनी एक और SUV को उतार दिया है।

Vineet Kumar Singh Written by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: July 31, 2017 15:07 IST
Jeep Compass- India TV Hindi
Jeep Compass

नई दिल्ली: अमेरिकी ऑटोमोबिल कंपनी जीप ने भारत में अपनी एक और SUV को उतार दिया है। कंपनी ने अपनी इस बहुप्रतीक्षित SUV कंपस को लॉन्च कर दिया है। इस SUV की कीमत भारत में 14.95 लाख रुपये से लेकर 20.65 लाख रुपये तक होगी। इस गाड़ी को पेट्रोल और डीजल, दोनों ही इंजन ऑप्शंस में लॉन्च किया गया है।

आपको बता दें कि Jeep Compass भारत में कंपनी की सबसे सस्ती पेशकश है। इसकी वजह यह है कि इस SUV का निर्माण भारत में ही किया गया है। इस गाड़ी को तीन वेरियंट्स में उतारा गया है- स्पोर्ट, लॉन्गिट्यूड और लिमिटेड। फीचर्स की बात करें तो जहां इसके पेट्रोल मॉडल में 1.4-लीटर का इंजन दिया गया है वहीं डीजल मॉडल में 2-लीटर का इंजन मौजूद है। दोनों ही तरह के इंजन्स को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।

जीप कंपस का पेट्रोल मॉडल अधिकतम 160 बीएचपी की ताकत और 250 एनएम तक टॉर्क प्रोड्यूस करता है। वहीं इसका डीजल मॉडल 170 बीएचपी तक की ताकत और 350 एनएम तक टॉर्क देता है। इस गाड़ी में 50 दमदार सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं जिनमें ट्रैक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, पैनिक ब्रेक असिस्ट और 6 एयरबैग्स शामिल हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement