Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Nokia 5 का 3GB RAM वेरियंट हुआ लॉन्च, जानें कब शुरू होगी बिक्री

फोन में एम्बियंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, ई-कम्पास और जाइरोस्कोप जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 06, 2017 14:22 IST
Nokia 5- India TV Hindi
Nokia 5

नई दिल्ली: HMD ग्लोबल के स्वामित्व वाले Nokia ब्रैंड ने अपने एक लोकप्रिय स्मार्टफोन के नए वेरियंट को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। कंपनी ने Nokia 5 को 3GB RAM के साथ मार्केट में उतार दिया है। कंपनी के मुताबिक, यह स्मार्टफोन 7 नवंबर से एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। वहीं कंपनी ने कहा है कि यह स्मार्टफोन 14 नवंबर से देशभर के रिटेल स्टोर्स में भी उपलब्ध होगा। नोकिया 5 के 3GB RAM वेरियंट की कीमत 13,499 रुपये तय की गई है। यह फोन मैड ब्लैक और टेंपर्ड ब्लू कलर ऑप्शंस में उपलब्ध होगा। इसके 2GB वेरियंट में और भी कलर ऑप्शंस हैं।

Nokia ने अपने इस स्मार्टफोन को जून 2017 में भारत में लॉन्च किया था। उस समय यह फोन 12,899 रुपये में लॉन्च हुआ था, जबकि आज इसकी कीमत 12,499 रुपये है। उस समय इस फोन को ऑफलाइन मार्केट में उतारा गया था। RAM के अलावा स्मार्टफोन के दोनों ही वेरियंट्स की सारी स्पेसिफिकेशन एक जैसी हैं। फोन में 5.2 इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है जिसपर 2.5D कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन मौजूद है। Nokia 5 का रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का है जबकि इसमें 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Nokia 5 में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर दिया गया है। फोन की इंटरनल मेमरी 16GB की है जिसे MicroSD कार्ड की सहायता से 128 GB तक बढ़ाया जा सकता है। फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस यह फोन 3,000mAh की बैटरी के साथ आता है। कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 4G LTE, Wi-Fi 802.11 a/b/g/n, ब्लूटूथ 4.1, NFC, ANT+, माइक्रो USB (USB 2.0), OTG और 3.5mm ऑडियो शामिल हैं। इसके अलावा फोन में एम्बियंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, ई-कम्पास और जाइरोस्कोप भी मौजूद हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement