1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. Samsung ने भारत में लॉन्च किया पोर्टेबल SSD T5, जानें कीमत और फीचर्स

Samsung ने भारत में लॉन्च किया पोर्टेबल SSD T5, जानें कीमत और फीचर्स

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने नवीनतम 64-लेयर वी-नैंड टेक्नोलॉजी वाली Samsung पोर्टेबल सॉलिड स्टेट ड्राइव (SSD) टी 5 का शुक्रवार को लोकार्पण किया...

IANS IANS
Published on: September 02, 2017 19:49 IST
Samsung Portable SSD T5- India TV Hindi
Samsung Portable SSD T5

नई दिल्ली: सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने नवीनतम 64-लेयर वी-नैंड टेक्नोलॉजी वाली Samsung पोर्टेबल सॉलिड स्टेट ड्राइव (SSD) टी 5 का शुक्रवार को लोकार्पण किया। वी-नैंड टेक्नोलॉजी इस ड्राइव को एन्क्रिप्टेड डेटा सेक्युरिटी सहित 540MB प्रति सेकेंड तक गति प्रदान करने में सक्षम बनाता है। टी 5 पहले से ही दो प्रकार पहले से ही मौजूद है-- डीप ब्लैक(1 टीबी और 2 टीबी माडल) और अलुरिंग ब्लू(250 जीबी और 500 जीबी)। 250 जीबी की कीमत 13,500 रुपये, 500 जीबी की कीमत 21,000 रुपये, 1 टीबी की कीमत 40,000 रुपये और 2 टीबी की कीमत 80,000 रुपये है।

सैमसंग इंडिया के आईटी और मोबाइल एंटरप्राइज बिजनेस के उपाध्यक्ष सुकेश जैन ने कहा, ‘हमें पूरा विश्वास है कि टी 5, एक्सटर्नल स्टोरेज एचडीडी उत्पादों की तुलना में 4.9 गुना तेज गति प्रदान करके हमारे ग्राहकों की उम्मीदों से बेहतर साबित होगा।’ टी 5 का निर्माण विशेष रूप से कन्टेंट निमार्ताओं, व्यापारियों और आईटी पेशेवरों के साथ-साथ मुख्यधारा वाले उपभोक्ताओं के लिए डिजाइन किया गया है, ताकि वह तेजी से डाटा का उपयोग का पाए।

इसके अलावा, टी 5 औसत व्यवसाय कार्ड से छोटे और हल्के है। इनका वजन 51 ग्राम है, जो आपके हाथ की हथेली में आराम से फिट आता है। टी 5, दो मीटर (6.6 फीट) की ऊंचाई से गिर कर भी सुरक्षित रह सकता है, क्योंकि इसमें मूविंग पार्ट नहीं है और यह शॉक रेजिस्टेंट इंटर्नल फ्रेम के साथ आता है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन
Write a comment
X