Saturday, May 18, 2024
Advertisement

सावधान! ट्वीट करना और सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करना हो सकता है खतरनाक

रोजाना रीट्वीट और पोस्ट शेयर करने से आपकी दिनचर्या पर असर पड़ता है। इससे आपकी मेमोरी पर असर पड़ सकता है जिससे मेमोरी कमजोर होने की संभावना हो सकती है।

India TV Tech Desk
Updated on: June 04, 2016 18:31 IST
facebook- India TV Hindi
facebook

नई दिल्ली: आजकल फेसबुक और ट्वीटर पर कोई स्टेट्स डालना और पोस्ट शेयर करना आसान हो गया है। वर्तमान समय में फेसबुक और ट्विटर सभी लोगों की जरूरत बन गई है। इसी प्रकार से लोगों को इसकी लत भी लगती जा रही है। आपने ऐसे बहुत से लोग देखे होंगे जो दिनभर सारा काम छोड़कर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं। आप सभी को शायद इस बात का पता नहीं होगा कि सोशल मीडिया पर ट्वीट करने और पोस्ट शेयर करना आपके लिए खतरनाक हो सकता है।

अमेरिका की एक रिसर्च यूनिवर्सिटी का कहना है कि रोजाना रीट्वीट और पोस्ट शेयर करने से आपकी दिनचर्या पर असर पड़ता है। इससे आपकी मेमोरी पर असर पड़ सकता है जिससे मेमोरी कमजोर होने की संभावना हो सकती है।

इस शोध को करते समय छात्रों के दो ग्रुप में मैसेजिंग के जरिए बात करवाई गई। जिसमें एक ग्रुप ने मैसेज को रि-पोस्ट किया और दूसरे ने केवल नेक्सट ऑप्शन क्लिक किया। शोध के बाद पाया गया कि मैसेज को रि-पोस्ट करने वाले ग्रुप के छात्रों की मेमोरी कमजोर हो गई थी, क्योंकि रिसर्च के बाद एक टेस्ट में उन्होंने अधिकतर सवालों का जवाब गलत दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement