Saturday, May 18, 2024
Advertisement

टिम कुक: पुराने iPhone को नई वॉरंटी के साथ बेचेंगे

दिल्ली: कानपुर में बीते गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच देखने के बाद एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक चार दिवसीय भारत यात्रा के हिस्से के रूप में शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे। वह

India TV Tech Desk
Updated on: May 20, 2016 20:21 IST
tim cook- India TV Hindi
tim cook

दिल्ली: कानपुर में बीते गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच देखने के बाद एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक चार दिवसीय भारत यात्रा के हिस्से के रूप में शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे। वह यहां एप्पल के कॉरपोरेट कार्यालय गए, जहां एप्पल इंडिया के कर्मचारियों ने उनका स्वागत किया। दोपहर को झुलसा देने वाली गर्मी और चुभती धूप के बीच कुक गुड़गांव के डीएलएफ गैलेरिया में स्थिति एप्पल स्टोर में गए।

टिम कुक का कहना है कि, "भारत का काफी अधिक रणनीतिक महत्व है। हम इस देश में वाकई एक लंबी पारी के बारे में सोच रहे हैं। हम यहां अगले 1000 सालों तक रहेंगे। हम कभी ऐसा उत्पाद नहीं बनाएंगे, जिन पर हमें फक्र न हो।" उन्होंने कहा, "एप्पल का देश में रिटेल के लिए उज्ज्वल भविष्य है। हम प्री-ओंड फोन नई वारंटी के साथ बेचेंगे।" चीन के बारे में पूछे जाने पर कुक ने कहा, "भारत चीन से अलग है।" उन्होंने कहा कि बेंगलुरू में एप विकास परिसर और हैदराबाद में मैप्स विकास केंद्र की घोषणा सिर्फ एक शुरुआत है।

4जी के महत्व पर उन्होंने कहा, "4जी भारत के विकास के लिए महत्वपूर्ण है और इसके आने के बाद आपको एक विश्वसनीय सिग्नल गुणवत्ता मिलेगी।" उन्होंने कहा, "हम एप्पल पे को देश में लाना चाहते हैं।" यह एक मोबाइल भुगतान और डिजिटल वॉलेट सेवा है, जिसके तहत उपभोक्ता एप्पल उपकरणों से भुगतान कर सकते हैं।

कानपुर में गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच देखने के बाद एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक चार दिवसीय भारत यात्रा के हिस्से के रूप में शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे हैं। वह यहां एप्पल के कॉरपोरेट कार्यालय गए, जहां एप्पल इंडिया के कर्मचारियों ने उनका स्वागत किया। दोपहर को झुलसा देने वाली गर्मी और चुभती धूप के बीच कुक गुड़गांव के डीएलएफ गैलेरिया में स्थिति एप्पल स्टोर में गए।

उन्होंने कहा, "सुबह मैं एक स्टोर में गया था और वहां जो मैंने देखा उससे मुझे काफी खुशी हुई।" कुक ने गुरुवार को कानपुर में गुजरात लायंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल मैच देखा। आईपीएल अध्यक्ष और कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने उन्हें ग्रीन पार्क स्टेडियम में आमंत्रित किया था।

कुक ने कहा कि IPL मैच का माहौल रोमांचक था। उन्होंने IPL के आधिकारिक प्रसारक सोनी सिक्स चैनल से मैदान में एक साक्षात्कार में कहा, "इस गर्मी में (मैच) देखना काफी कठिन है। लेकिन क्रिकेट देखना रोमांचक है।" भारत में अपने अनुभव के बारे में कुक ने कहा, "यहां की प्रतिभा आश्चर्यजनक है।"

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement