Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया नया स्मार्टफोन, स्टॉक ऐंड्रॉयड के साथ 2 रियर कैमरे

चीनी कंपनी शाओमी ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। Xiaomi Mi A1 नाम के इस स्मार्टफोन की कीमत कंपनी ने 14,999 रुपये तय की है...

Vineet Kumar Singh Written by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: September 05, 2017 13:55 IST
Xiaomi Mi A1- India TV Hindi
Xiaomi Mi A1

नई दिल्ली: भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में धूम मचा रही चीनी कंपनी शाओमी ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। Xiaomi Mi A1 नाम के इस स्मार्टफोन की कीमत कंपनी ने 14,999 रुपये तय की है। ग्राहक इस स्मार्टफोन को 12 सितंबर को दोपहर 12 बजे से ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart और Mi.Com से खरीद सकते हैं। इन वेबसाइट्स के अलावा यह फोन और कहीं नहीं मिलेगा। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसके 2 रियर कैमरे और ऐंड्रॉयड वन हैं। इसके अलावा इस फोन में 4GB RAM दिया गया है।

Xiaomi Mi A1 में 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन के साथ 5.5-इंच का फुल-HD डिस्प्ले दिया गया है। एंड्रॉयड 7.1.2 नूगा पर रन करने वाले इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर के साथ 4GB RAM मौजूद है। फोन की इंटरनल मेमरी 64GB है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए और बढ़ाया जा सकता है। यह फोन हाइब्रिड ड्यूल सिम स्लॉट के साथ आता है। इसका मतलब यह है कि या तो आप एक नैनो सिम और माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर 2 नैनो सिम।

इस स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे मौजूद हैं। टेलीफोटो लेंस के कारण इस कैमरे के जरिए आपको 2X ऑप्टिकल जूम भी मिलेगा जो इस कीमत में एक बोनस की तरह है। फोन का फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है और रियल टाइम ब्यूटिफिकेशन के साथ आता है। कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो फोन में 4G VoLTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ और 3.5mm ऑडियो जैक हैं। 3080 mAh की बैटरी वाले Xiaomi Mi A1 एक्सेलेरोमीटर, इंफ्रारेड, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर मौजूद हैं। 168 ग्राम वजनी शाओमी एमआई ए1 का डाइमेंशन 155.4x75.8x7.3mm है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement