Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Micromax के ब्रांड Yu ने 4GB RAM, 16MP कैमरे के साथ लॉन्च किया धांसू स्मार्टफोन

Micromax के स्वामित्व वाली कंपनी Yu टेलीवेंचर्स ने यूरेका सीरीज में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जो 4GB RAM से लैस है...

Vineet Kumar Singh Written by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: September 14, 2017 17:05 IST
Yu Yureka 2- India TV Hindi
Yu Yureka 2

नई दिल्ली: Micromax के स्वामित्व वाली कंपनी Yu टेलीवेंचर्स ने यूरेका सीरीज में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। कंपनी ने इस फोन को Yu Yureka 2 नाम दिया है। इस स्मार्टफोन की कीमत 11,999 रुपये तय की गई है। Yu Yureka 2 20 सितंबर से Flipkart पर शुरू होने जा रहे ‘बिग बिलियन सेल’ में उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन की खासियतों में इसकी 5.5-इंच की बड़ी स्क्रीन, बड़ी बैटरी और 4GB RAM का होना है।

यह स्मार्टफोन 5.5-इंच की फुल HD स्क्रीन के साथ आता है जो कि 2.5डी कर्व्ड ग्लास से लैस है। इस ड्यूल सिम स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है। फोन की RAM 4GB है जबकि इंटरनल स्टोरेज 64GB। Yu Yureka 2 ऐंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर रन करता है। फोन के रियर पैनल में फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है। कैमरे की बात करें तो इसका रियर कैमरा जहां 16 मेगापिक्सल का है, वहीं फ्रंट में 8MP का कैमरा दिया गया है। फोन का रियर कैमरा LED फ्लैश के साथ आता है। वहीं इसमें नाइट मोड, मल्टी शॉट जैसे कई बेहतरीन फीचर्स भी मौजूद हैं।

फोन के कनेक्टिविटी ऑप्शंस की बात करें तो इसमें 4G VoLTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ, GPS/ A-GPS, 3.5mm हेडफोन जैक और माइक्रो-USB मौजूद हैं। इनके अलावा इसमें एम्बियंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और एक्सीलेरोमीटर भी दिए गए हैं। फोन की बैटरी 3,930 mAh की है जो क्विक चार्ज 3.0 तकनीक सपोर्ट करती है। कंपनी के दावे के मुताबिक, इस बैटरी के दम पर 24 घंटे भी ज्यादा का म्यूजिक प्लेबैक टाइम हासिल किया जा सकता है। YU Yureka 2 यूरेका सीरीज का छठा फोन है जिसे लॉन्च किया जा चुका है। इसके पहले कंपनी ने YU Yureka, Yureka Plus, Yureka Note, Yureka S और Yureka Black को लॉन्च किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement