Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Airtel 5G Plus: एयरटेल यूजर्स के लिए गुड न्यूज, 3000 शहरों में पहुंची 5G प्लस सर्विस

कंपनी ने कहा कि उसने अपने ग्राहकों के लिए अनलिमिटेड 5जी डेटा भी लॉन्च किया है, ताकि उन्हें एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क की शक्ति का अनुभव करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: April 28, 2023 7:43 IST
Airtel 5G Plus Service, 5G Services, Airtel Services, Airtel 5G Services, Bharti Airtel, Airtel 5G t- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एयरटेल ने देश में अपने सभी रिटेल स्टोर्स पर 5जी एक्सपीरियंस जोन भी बनाया है।

Airtel 5G in 3000 Cities: 5G नेटवर्क सर्विस को लेकर एयरटेल ने बड़ी बाजी मारी है। देश की दूसरे नंबर की टेलीकॉम कंपनी एयरटेल की 5G सर्विस अब देश के करीब 3000 शहरों और कस्बों तक पहुंच गई है। कंपनी ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। कंपनी ने कहा, जम्मू में कटरा से लेकर केरल में कन्नूर तक, बिहार में पटना से तमिलनाडु में कन्याकुमारी तक, अरुणाचल प्रदेश में ईटानगर से केंद्र शासित प्रदेश दमन और दीव तक, देश के सभी प्रमुख शहरी और ग्रामीण हिस्सों में एयरटेल 5जी प्लस सेवा की पहुंच है।

भारती एयरटेल के सीटीओ रणदीप सेखों ने कहा कि सितंबर 2023 तक भारत में हर कस्बे और प्रमुख ग्रामीण क्षेत्रों में 5जी सेवा पहुंचाना हमारी प्रतिबद्धता है क्योंकि हम हर दिन 30-40 शहरों/कस्बों को जोड़ रहे हैं। हम शहरी और ग्रामीण भारत दोनों में ग्राहकों के बीच 5जी को तेजी से अपनाते हुए देख रहे हैं।

अनलिमिटेड 5G डेटा भी हुआ लॉन्च

कंपनी लोगों को 5G का बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए कई कदम भी उठा रही है। कंपनी ने कहा कि उसने अपने ग्राहकों के लिए अनलिमिटेड 5जी डेटा भी लॉन्च किया है, ताकि उन्हें एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क की शक्ति का अनुभव करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।

एयरटेल ने कहा, ग्राहक अब डेटा की कमी के बारे में चिंता किए बिना अल्ट्राफास्ट, विश्वसनीय और सुरक्षित 5जी प्लस सेवाओं का अनुभव कर सकेंगे, क्योंकि एयरटेल ने सभी मौजूदा योजनाओं में डेटा उपयोग पर लगी सीमा को हटा दिया है।

10 मिलियन से ज्यादा ग्राहक जुड़े

एयरटेल ने देश में अपने सभी रिटेल स्टोर्स पर 5जी एक्सपीरियंस जोन भी बनाया है, ताकि ग्राहक अल्ट्राफास्ट एयरटेल 5जी प्लस का अनुभव कर सकें। फरवरी में, कंपनी ने घोषणा की कि उसने अपने 5जी नेटवर्क पर 10 मिलियन अद्वितीय ग्राहकों को पार कर लिया है। मार्च 2024 के अंत तक, कंपनी की योजना हर शहर और प्रमुख ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी एयरटेल 5जी सेवाओं की पेशकश करने की है।

यह भी पढ़ें- WhatsApp में आया Personal Chat Lock का फीचर, अब पूरा ऐप लॉक करने की नहीं होगी जरूरत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement