Monday, April 29, 2024
Advertisement

Amazon Prime: अब कम खर्च करने पड़ेंगे पैसे, सस्ते दाम में लॉन्च हुआ Amazon Prime Lite Plan

अमेजन ने प्राइम लाइट मेंबरशिप प्लान को लॉन्च कर दिया है। अगर आप अभी तक ओटीट कंटेंट के लिए महंगा सब्सक्रिप्शन ले रहे थे तो अब आपको ज्यादा पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे। आपक इस लाइट मेंबरशिप प्लान में ज्यादातर ऑफर्स मेन स्टैंडर्ड प्राइम मेंबर की ही तरह मिलते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: June 15, 2023 13:18 IST
Amazon, Prime Video, prime video new plan, ott, ott subscription, new cheap plan, technology, tech n- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो अब यूजर्स कम पैसे में ओटीटी कंटेंट का भरपूर लुत्फ उठा सकते हैं।

Amazon prime lite plan Launched: अमेजन की तरफ से ओटीटी कंटेंट लवर्स के लिए नया प्राइम मेंबरशिप प्लान लांच किया गया है। अमेजन पिछले कई दिनों से Amazon Prime Lite को टेस्ट कर रहा था और अब इसे यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया गया है। Amazon Prime Lite कंपनी ने स्टैंडर्ड प्लान से काफी सस्ता है। अब आप अमेजन प्राइम वीडियो पर 1000 रुपये से भी कम में साल भर ओटीटी फिल्म और  मूवीज का लुत्फ उठा सकते हैं। 

इस साल की शुरुआत से ही यह बात सामने आ रही थी कि अमेजन Amazon Prime Lite की टेस्टिंग कर रहा था। अब यह मेंबरशिप प्लान यूजर्स के लिए उपलब्ध हो गया है। Amazon Prime Lite में यूजर्स को मेन मेंबरशिप प्लान की तरह ही ऑफर्स मिलते हैं। अमेजन प्राइम लाइट में 12 महीने के लिए सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

Amazon Prime Lite की कीमत और ऑफर

  1. Amazon Prime Lite सब्सक्रिप्शन की कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसे 999 रुपये में लॉन्च किया है। यह मुख्य प्राइम मेंबरशिप से काफी सस्ती है जिसकी कीमत 1,499 रुपये है। 
  2. अमेजन प्राइम लाइट में ग्राहको कों दो दिन डिलीवरी ऑफर भी मिल रहा है। इसके साथ ही इसमें यूजर्स को स्टैंडर्ड डिलीवरी भी मिलेगी। 
  3. अगर आप Amazon Prime Lite मेंबर हैं और यदि शॉपिंग के समय अमेजन पे या फिर आई सी आई सी आई बैंक के क्रेडिड कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपको 5 प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जाएगा। 
  4. Amazon Prime Lite मेंबर को अमेजन इंडिया की वेबसाइट पर लाइटनिंग डील्स की अर्ली एक्सेस ऑफर  भी शामिल है। इसके साथ ही यूजर्स को डील ऑफ द डे का भी ऑफर मिलेगा। 
  5. Amazon Prime Lite मेबर्स को अमेजन म्यूजिक का फ्री एक्सेस नहीं मिलता। 
  6. बता दें कि प्राइम मेंबर की तरह 4k वीडियो स्ट्रीमिंग नहीं कर सकते। 

यह भी पढ़ें- AC के दाम में आई भारी गिरावट! आधे से कम दाम में Inverter Split AC खरीदने का शानदार मौका

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement