Monday, April 29, 2024
Advertisement

iPhone 15 Launched: Apple ने iPhone 15 सीरीज और एप्पल वॉच 9 को किया लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Apple iPhone 15 launch 2023 updates: iPhone 15 में कई ऐसे फीचर्स मिलेंगे जो आईफोन यूजर्स के लिए नए होंगे और साथ ही इससे उनका एक्सपीरियंस पूरी तरह से बदलने वाला है। एप्पल ने आईफोन 15 सीरीज में लंबे इंतजार के साथ टाइप सी पोर्ट दे दिया है। इसके साथ ही अब यूजर्स को आईफोन 15 में हाई रेजोल्यूशन का कैमरा भी मिलेगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 13, 2023 6:23 IST
Apple- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एप्पल ने नए फीचर्स के साथ आईफोन 15 को लॉन्च कर दिया है।

Apple iPhone 15 launch 2023 live updates: आईफोन 15 सीरीज का इंतजार करने वाले फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है। लंबे इंतजार के बाद एप्पल ने अपने वंडरलस्ट इवेंट 2023 में आईफोन 15 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसी के साथ एप्पल वॉच 9 को भी पेश कर दिया है। वॉच 9 सीरीज और आईफोन 15 सीरीज में कंपनी ने कमाल के फीचर्स उपलब्ध कराए है। आईफोन 15 सीरीज को एप्पल ने मोस्ट अवेटेड फीचर USB Type C चार्जिंग पोर्ट के साथ लॉन्च किया है। आईफोन 15 की प्री बुकिंग 15 सितबंर से शुरू होगी। 

Apple iPhone 15 launch Event 2023 live updates

Auto Refresh
Refresh
  • 11:55 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    iPhone 15 Pro सीरीज की कीमत

    iPhone 15 Pro सीरीज में  यूजर्स को कंपनी ने एक कमाल का फीचर उपलब्ध कराया है। इस मॉडल में यूजर्स 3D वीडियो को रिकॉर्ड कर सकेंगे। आईफोन 15 प्रो को खरीदने के लिए 999 डॉलर खर्च करने पड़ेंग जबकि वहीं प्रो मैक्स वेरिएंट के लिए 1199 डॉलर देने पड़ेंगे। आपको बता दें कि ये कीमत 256GB वेरिएंट की है. आईफोन्स के सभी मॉडल्स की आप 15 सितंबर से प्री बुकिंग कर सकेंगे। 

  • 11:49 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    Phone 15 Pro में मिलेगा गजब का कैमरा

    एप्पल ने आईफोन 15 प्रो मॉडल में 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। कंपनी की मानें तो आईफोन 15 प्रो का यह कैमरा लो लाइट फोटोग्राफी के लिए परफेक्ट कैमरा होने वाला है। इसमें एप्पल ने 3X टेलीफोटो लेंस दिया है।. वहीं अगर मैक्स वेरिएंट की बात करें तो इसमें कंपनी ने 5X ऑप्टिकल जूम का फीचर दिया है।  इसमें यूजर्स को 12MP का टेलीफोटो लेंस का सपोर्ट मिलेगा। 

  • 11:42 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    Apple iPhone launch Event: एप्पल ने म्यूट बटन को कहा अलविदा

    आईफोन 15 प्रो में अब यूजर्स को आईफोन की पुरानी सीरीज में आने वाला म्यूट बटन नहीं मिलेगा। आईफोन 15 में यूजर्स को अब एक्शन बटन दिया गया है। iPhone 15 Pro में यूजर्स को A17 बायोनिक चिपसेट मिलेगा।

  • 11:35 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    iPhone 15 Pro हुआ लॉन्च

    आईफोन 15 सीरीज में एप्पल ने iPhone 15 Pro को भी लॉन्च कर दिया है।  यह मॉडल टाइटेनियम फ्रेम के साथ आएगा। इसमें बेजल को भी कम किया गया है। iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में यूजर्स को 6.1-inch और 6.7-inch की स्क्रीन मिलेगी। 

  • 11:31 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    iPhone 15 और iPhone 15 Plus की ये होगी कीमत

    एप्पल ने iPhone 15 और iPhone 15 Plus की कीमत का खुलासा कर दिया है। iPhone 15 को एप्पल ने 799 डॉलर में लॉन्च किया है जबकि वहीं iPhone 15 Plus के लिए फैंस को 899 डॉलर खर्च करने पड़ेंगे। फिलहाल अभी कंपनी ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि इन मॉडल्स को भारत में किस प्राइस में लॉन्च किया जाएगा। 

  • 11:29 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    आईफोन 15 में Type-C पोर्ट और टाइटेनियम फ्रेम

    लंबे समय से इस बात की चर्चा थी एप्पल इस बार यूएसबी टाइप सी के साथ आईफोन 15 को लॉन्च कर सकता है आखिरकार कंपनी ने इसे सच कर दिया। आईफोन 15 को USB Type C पोर्ट के साथ लॉन्च कर दिया गया है। इसके साथ ही इस बार यूजर्स को स्टेनलेस स्टील की जगह आईफोन 15 अल्ट्रा में टाइटेनियम फ्रेम दिया है। 

  • 11:26 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    iPhone 15 में मिलेंगे ये नए फीचर्स

    - iPhone 15 में A16 बायोनिक चिप के साथ मिलेगा. जो पिछले साळ के प्रो वेरिएंट में दिया गया था।
    - iPhone 15 में  यूजर्स USB-C का इस्तेमाल कर सकेंगे, जो अब तक उपलब्ध नहीं था।
    - iPhone 15 के लिए कंपनी ने नया फाइनवॉवन केस भी लॉन्च किया है।
    - iPhone 15 और iPhone 15 Plus में 48MP का मेन कैमरा दिया गया है।

  • 11:24 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    Apple iPhone 15 Launch Update: एप्पल ने लॉन्च किया iPhone 15

    एप्पल ने लंबे इंतजार के बाद अपने वंडरलस्ट इवेंट में आईफोन 15 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस बार आईफोन में कई नए फीचर्स दिए हैं। इस बार आईफोन फैंस को आईफोन में 48 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। इस बार आईफोन का कैमरा फाइन डिटेल्स को भी कैप्चर कर सकेगा।

     

  • 11:13 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    Apple Event Updates: एप्पल वॉच 9 की कीमत

    ऐपल वॉच SE के नए मॉडल को कंपनी ने 249 डॉलर पर लॉन्च किया है जबकि वहीं एप्पल वॉच सीरीज 9 को खरीदने के लिए फैंस को 399 डॉलर खर्च करने पड़ेंगे। अगर एप्पल वॉच अल्ट्रा 2 की बात करें तो इसके लिए आपको 799 डॉलर देने पड़ेंगे. इन सभी मॉडल्स को आप आज से प्री ऑर्डर कर सकते हैं।

  • 11:04 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    एप्पल के मुताबिक नई एप्पल वॉच 9 में 18 घंटे तक का बैटरी बैकअप मिल सकता है। एपप्ल ने वॉच 9 की नई सीरीज में कंपनी ने U2 और एक नई अल्ट्रा-वाइडबैंड चिप का सपोर्ट दिया है। इसकी मदद से यूजर्स को बेहतर फाइंड माई फीचर्स को सपोर्ट करेगी।

  • 10:53 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    Apple Event 2023 Updates: एप्पल वॉच में मिलेंगे कमाल के फीचर्स

    ऐप्पल वॉच सीरीज 9 में कंपनी ने डबल-टैप की सुविधा है, इसकी मदद से आप कॉल आने पर सिर्फ डबल टैप करके उत्तर दे सकते हैं। कंपनी ने इसकी डिस्प्ले में 2000 निट्स की पीक ब्राइटनेस दिया है। एप्पल वॉच 9 सीरीज में नई S9 चिप का सपोर्ट दिया गया है।

     

  • 10:45 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    Apple Event Updates: एप्पल वॉच 9 हुई पेश

    टिम कुक ने एप्पल फैंस को बताया कि अब कंपनी एप्पल वॉच के नए जेनरेशन को पेश करने जा रही है। उन्होंने बताया कि नई एप्पल वॉच दुनिया की सबसे पॉवरफुल वॉच होगी। उन्होंने बताया कि नई एप्पल वॉच 9 सीरीज को फास्ट और इजी बनाया गया है और इसके साथ ही यूजर्स को इसमें पहले से ज्यादा बैटरी लाइफ मिलने वाली है।

  • 10:40 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    Apple Event Updates: ऐपल वॉच के SOS फीचर के टिम कुक ने की इवेंट की शुरुआत

    सीईओ टिम कुक ने एप्पल इवेंट की शुरुआत एप्पल पार्क से की। इवेंट की शुरुआत उन्होंने एप्पल वॉच के फीचर्स से की। उन्होंने बताया कि किस तरह से एप्पल वॉच के फीचर्स ने लोगों की मुश्किल परिस्थितियों में जान बचाई। उन्होंने बताया कि एप्पल के इस फीचर्स की वजह से कई लोग आज अपने परिवार के साथ हैं।

  • 10:36 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    Apple Event 2023 LIVE: Apple का wanderlust इवेंट शुरू

    iPhone 15 सीरीज का इंतजार कर रहे फैंस का इंतजार खत्म हो गया है। कंपनी का आईफोन 15 लॉन्च इवेंट वंडरलस्ट इवेंट शुरू हो गया है। आप इस इवेंट को कंपनी के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर देख सकते हैं। 

  • 10:33 PM (IST) Posted by Kajal Kumari
  • 10:27 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    Apple Event 2023 Live: CEO टिम कुक ने X पर किया पोस्ट

    एप्पल के वंडरलस्ट इवेंट से पहले कंपनी के सीईओ टिम कुक ने खुशी जाहिर करते हुए सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट शेयर किया है। उन्होंने अपने पोस्ट पर लिखा..It’s almost Time! See ya soon! #AppleEvent... उनके इस पोस्ट को मतलब है कि इसका समय लगभग आ गया है और आप सभी से अब जल्द मिलते हैं। 

     

  • 10:06 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    एप्पल के नई आईफोन 15 सीरीज का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लॉन्च इवेंट से पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर #AppleEvent #AppleEvent2023 ट्रेंडिंग टॉपिक बना हुआ है। फैंस अलग अलग तरह से सोशल मीडिया पर अपना रिएक्शन दे रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement