Sunday, April 28, 2024
Advertisement

iPhone 15 यूजर्स को मिलेगा गजब का फीचर, एलन मस्क की मदद ले रहा है एप्पल, जानें डिटेल्स

एप्पल अपनी SOS सर्विस को सभी यूजर्स तक पहुंचाने की तैयारी कर रहा है। हालांकि इस काम के लिए उसे एलन मस्क की मदद लेनी पड़ रही है। एप्पल आईफोन 15 में भी अपनी सैटेलाइट बेस्ड SOS सर्विस यूजर्स को देगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 03, 2023 9:30 IST
elon musk, Apple, Iphone 15, iPhone 15 Feature, iPhone 15 launch, iPhone 15 launch date, iPhone 15 S- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आईफोन 15 को एप्पल कई शानदार नए फीचर्स के साथ लॉन्च कर सकती है।

एप्पल ने पिछले साल भारतीय बाजार में  iPhone 14 सीरीज को लॉन्च किया था। कंपनी ने इसमें कई सारे शानदार फीचर्स दिए थे। इन्हीं फीचर्स में से एक फीचर था सैटेलाइट कनेक्टिविटी का। हालांकि एप्पल की तरफ से कुछ देशों के लिए ही इस फीचर को जारी किया गया था। यह एक SOS सर्विस है जो किसी आपातकालीन स्थिति में बिना नेटवर्क के भी सूचना पहुंचाने की सुविधा देती है। अब इस फीचर को एप्पल पूरी दुनिया में रोलआउट करने की प्लानिंग कर रहा है।

एप्पल अपनी SOS सर्विस को सभी यूजर्स तक पहुंचाने की तैयारी कर रहा है। हालांकि इस काम के लिए उसे एलन मस्क की मदद लेनी पड़ रही है। एप्पल को SOS सैटेलाइट सर्विस को सभी देशों में पहुंचाने के लिए अपना एक सैटेलाइट लॉन्च करना है और इसी सैटेलाइट को स्पेस में पहुंचाने के लिए कंपनी के मस्क की मदद लेनी पड़ रही है।

आपको बता दें कि एलन मस्क की स्पेस एक्स कंपनी एक कॉमर्शियल सैटेलाइट लॉन्च सर्विस है। एप्पल इसी स्पेस एक्स सर्विस की मदद से अपना एक सैटेलाइट लॉन्च करने जा रहा है। एप्पल का यह सैटेलाइट iPhone 14 और iPhone 15 सीरीज के लिए इमरजेंसी सर्विस देगा। इस सैटेलाइट की मदद से आईफोन यूजर्स को बिना नेटवर्क के भी SOS सर्विस मिलेगी। 

12 सितंबर को लॉन्च होगा iPhone 15

बता दें कि एप्पल 12 सितंबर को आईफोन की नई सीरीज iPhone 15 को लॉन्च कर सकता है। एप्पल की तरफ से 12 सितंबर को वंडरलस्ट इवेंट का आयोजन किया जाएगा। माना जा रहा है कि कंपनी इस इवेंट में iPhone 15 को लॉन्च करेगा। हाल ही में एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई थी कि एप्पल आईफोन पर सैटेलाइट कनेक्टिविटी को मजबूत करने के लिए तेजी से काम कर रहा है। इसके लिए कंपनी की ग्लोबस्टार के साथ बातचीत चल रही है। 

एक रिपोर्ट में यह भी बात सामने आई कि एप्पल के सैटेलाइ को लॉन्च करने के लिए मस्क भारी भरकम चार्ज वसूलेंगे। बताया जा रहा है कि इसके लिए स्पेस एक्स एप्पल से 64 मिलियन डॉलर चार्ज करेगी।

यह भी पढ़ें- Jio फाइबर के ये हैं बेस्ट प्रीपेड प्लान्स, 6600GB डेटा के साथ मिलेगी 1Gbps की तगड़ी स्पीड

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement