Monday, April 29, 2024
Advertisement

BSNL 4G नेटवर्क को लेकर आया बड़ा अपडेट, पूरे भारत में जल्द रोल आउट होगी सर्विस

BSNL अपने ग्राहकों को हमेशा ही सस्ते रिचार्ज प्लान उपलब्ध कराती है। अब कंपनी अपने फैंस और यूजर्स को एक और बड़ा तोहफा देने वाली है। BSNL की तरफ से कई शहरों में 4G की टेस्टिंग शुरू कर दी गई है और जल्द ही इसे अलग अलग शहरों में रोलआउट कर दिया जाएगा। BSNL ने 2024 के अंत तक पूरे देश में 4G सर्विस शुरू करने का लक्ष्य रखा है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 02, 2024 13:55 IST
BSNL 4G latest news, bsnl 4g launch date, BSNL 4G Launch Date Hindi, Tech News Hindi News- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो BSNL यूजर्स को जल्द ही हाई स्पीड इंटरनेट की कनेक्टिविटी मिलेगी।

सस्ते रिचार्ज प्लान में सरकारी टेलिकॉम कंपनी BENL सबसे आगे है लेकिन जब नेटवर्क कनेक्टिविटी की बात आती है तो कंपनी जियो एयरटेल और वीआई की तुलना में काफी पीछे रह जाती है। बीएसएनल फैंस और इसके यूजर्स पिछले काफी समय से इसके 4G सर्विस के शुरू होने का इंतजार क रहे हैं। अगर आप भी BSNL का सिम चलाते हैं तो 4G कनेक्टिविटी का इंतजार कर रहे हैं तो जल्दी ही आपका यह इंतजार खत्म हो सकता है। 

BSNL 4G सर्विस के शुरू होने को लेकर अलग अलग शहरों से समय समय पर अपडेट्स आती रहती है। कंपनी 4G सर्विस को अलग अलग शहरों में फेज वाइज टेस्टिंग कर रही है और जल्द ही यूजर्स को BSNL 4G सर्विस मिल सकती है जिसके बाद ग्राहक हाई स्पीड में इंटरनेट चला सकेंगे।

हाल ही में खबर समाने आई थी कि कंपनी राजस्थान के कुछ शहरों में 4G नेटवर्क की टेस्टिंग कर रही है और साथ ही में उत्तर प्रदेश के भी कई शहरों में इसकी टेस्टिंग शुरू की गई है।  4G सर्विस को लेकर जोधपुर में हुई एक बैठक के दौरान व्यावसायिक क्षेत्र महाप्रबंधक एनआर बिश्नोई ने बताया कि जोधपुर में जल्द ही BSNL 4G सर्विस शुरू कर दी जाएगी। 

सिम अपग्रेडेशन का काम हुआ शुरू

अधिकारी ने बताया कि BSNL 4G सर्विस को शुरू करने में इस्तेमाल किए जाने वाले सभी उपकरण स्वदेशी है। अधिकारी ने मुताबिक यूजर्स के सिम को 4G में अपग्रेड करने का काम भी शुरू हो गया है। सिम अपग्रेडेशन के बाद यूजर्स अपने हैंडसेट में हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा का लाभ उठा पाएंगे। 

आपको बता दें कि BSNL ने 2024 के अंत तक पूरे भारत में 4G सर्विस को रोल आउट करने का लक्ष्य रखा है और साथ ही कंपनी 2025 की शुरुआत में 5G नेटवर्क में भी काम करेगी। कंपनी इस दिशा में तेजी से काम कर रही है। 4G सर्विस को स्टैबलिश करने के लिए कंपनी ने TCS  और ITI को करीब 19,000 करोड़ का आर्डर दिया है। 

यह भी पढ़ें- 44,000 रुपये तक सस्ता हो गया iPhone 14 Plus, अब बजट बिगड़ने की नहीं होगी टेंशन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement