Sunday, April 28, 2024
Advertisement

BSNL का धमाकेदार प्लान, 65 दिन तक अब दिन-रात होंगी अनलिमिटेड बातें, रिचार्ज खत्म होने की टेंशन हुई दूर

सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL अपने ग्राहकों के लिए हमेशा ही एक से बढ़कर एक सस्ते और किफायती प्लान्स ऑफर करती है। बीएसएनएल के पास अपने ग्राहकों के लिए कई ऐसे प्लान्स भी हैं जिनमें बेहद कम दाम में लंबी वैलिडिटी भी मिलती है। लंबी वैलिडिटी वाले प्लान्स में कंपनी यूजर्स को डेटा का भी फायदा देती है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 13, 2024 20:11 IST
BSNL Cheapest Plan, BSNL 319 Plan, BSNL Offer, BSNL Best Recharge Plan, BSNL News, BSNL 4G News- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो BSNL के पास अपने ग्राहकों के लिए कई सारे शानदार प्लान्स मौजूद हैं।

BSNL Best Recharge Plan: टेलिकॉम के क्षेत्र में जियो, एयरटेल और वीआई का वर्चस्व है लेकिन जब सस्ते रिचार्ज प्लान की बात आती है तो BSNL की जरूर चर्चा होती है। BSNL हमेशा ही अपने ग्राहकों को सस्ते और किफायती प्लान्स उपलब्ध कराती है। बिएसएनएल अपने ज्यादातर प्लान्स में यूजर्स की पॉकेट का खास ध्यान रखती है, यही वजह है कि कंपनी कम दाम में अधिक से अधिक फायदे यूजर्स को देने की कोशिश करती है। अगर आप BSNL के यूजर्स है और एक लंबी वैलिडिटी वाला प्लान तलाश रहे हैं तो आपके लिए यह खबर खूब काम की होने वाली है। 

BSNL ने अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए अपने रिचार्ज प्लान्स को स्टेट वाइज अलग अलग कैटेगरी में डिवाइड कर रखा है। कंपनी के पास कई तरह के लंबी वैलिडिटी वाले प्लान्स मौजूद हैं। आज हम आपको BSNL का ऐसे प्लान की जानकारी देने जा रहे हैं जिसमें आपको वैलिडिटी तो लंबी मिलेगी लेकिन इसमें आपके पैसे कम खर्च होंगे।

BSNL की लिस्ट का सबसे धमाकेदार प्लान

BSNL के जिस रिचार्ज प्लान की हम बात कर रहे हैं वह 319 रुपये का आता है। इस प्लान की सबसे बड़ी खास बात यह है कि इतने कम दाम में भी ग्राहकों को दो महीने से ज्यादा की वैलिडिटी मिलती है। अगर आप अपने BSNL नंबर को 319 रुपये से चिरार्ज कराते हैं तो आपको पूरे 65 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इस तरह का आप एक ही बार में दो महीने से ज्यादा के लिए बार बार रिचार्ज के झंझट से भी फ्री हो जाएंगे। पूरी वैलिडिटी के दौरान आप किसी भी नेटवर्क में दिन रात अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग कर सकते हैं। 

BSNL Cheapest Plan, BSNL 319 Plan, BSNL Offer, BSNL Best Recharge Plan, BSNL News, BSNL 4G News

Image Source : फाइल फोटो
BSNL का यह प्लान उन यूजर्स के लिए परफेक्ट हैं जिन्हें डेटा की कम जरूरत पड़ती है।

प्लान में मिलता है डेटा ऑफर

इसमें लंबी वैलिडिटी तो मिलती है लेकिन अगर आप ऐसे यूजर्स हैं जिन्हें इंटरनेट डेटा की ज्यादा जरूरत पड़ती है तो शायद यह प्लान आपको अच्छा न लगें, क्योंकि इस प्लान में कंपनी पूरी वैलिडिटी के लिए सिर्फ 10GB इंटरनेट डेटा उपलब्ध कराती है। यानी हर महीने करीब 5GB डेटा इस्तेमला कर सकते हैं। 

हालांकि बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों को इस प्लान में एक बड़ी सुविधा दे रखी है। कंपनी डेटा ऑफर में किसी भी तरह की लिमिट नहीं लगाई है। यानी 10GB डेटा में किसी भी तरह की कोई डेली डेटा लिमिट नहीं मिलती। आप पूरे 10GB डेटा को चाहें तो पूरे 65 दिन चलाएं या फिर इसे एक ही दिन में खत्म कर सकते हैं। कंपनी ग्राहकों को इसमें 300 एसएमएस भी देती है। 

यह भी पढ़ें- 180 दिन की लंबी वैलिडिटी वाला सस्ता प्लान, डेटा के साथ में मिलेंगे 200 से ज्यादा टीवी चैनल्स फ्री

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement