Friday, March 29, 2024
Advertisement

Second SIM के लिए अब देने होंगे सिर्फ 197 रुपये, 70 दिन की मिलेगी वैलिडिटी, साथ में 30 GB डाटा भी

जब से रिचार्ज प्लान महंगे हुए हैं तब से दोनो सिम को एक साथ रिचार्ज करा पाना बेहद मुश्किल हो रहा है। लेकिन अब भी एक कंपनी ऐसी है जो आपको दूसरा सिम एक्टिव रखने के लिए लंबी वैलिडिटी के साथ काफी किफायती रिचार्ज प्लान दे रही है। यह टेलीकाम कंपनी 200 से कम रुपये में आपको 70 दिनों की वैलिडिटी देती है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: May 07, 2023 8:36 IST
BSNL. BSNL best recharge Plan, cheap recharge Plan, Tech news, Tech news in Hindi, Second sim rechar- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो यूजर्स को इस कंपनी के प्लान में लंबी वैधता के साथ साथ इंटरनेट डेटा भी मिल जाता है।

Cheapest Recharge Plan for second Sim: आज के समय में लगभग हर किसी के पास दो सिम जरूर रहते हैं। लेकिन बेहद कम ही लोग ऐसे हैं जो दोनों सिम को बराबर से रिचार्ज कराते हैं। पिछले कुछ समय में जब से जियो (Jio) और एयरटेल (Airtel) ने रिचार्ज प्लान महंगे किए हैं तब से दूसरे सिम पर हर महीने रिचार्ज कराना लोगों के लिए मुश्किल हो गया है। दूसरे सिम का रिचार्ज लोगों को अब फिजूल खर्च लगने लगा है, लेकिन अब भी एक ऐसी कंपनी है जो अपने यूजर्स को बेहद सस्ता प्लान मुहैया करा रही है। ऐसे में आप अपने दूसरे सिम को उस कंपनी ने पोर्ट करा सकते हैं। 

सरकारी कंपनी बीएसएनल (BSNL) अपने यूजर्स को बेहद सस्ते रिचार्ज प्लान देती है। बीएसएनएल की लिस्ट में कई ऐसे प्लान्स (BSNL Recharge Plan) मौजूद है जिनका प्राइस बेहद कम है और वैलिडिटी आपको ज्यादा दिन तक मिलती है। अगर आप दूसरा सिम रखते हैं आपको उसमें सिर्फ वैलिडिटी चाहिए ताकि आपका नंबर चलता रहे तो आप बीएसएनएल ( Second sim recharge plan) में स्विच कर सकते हैं। 

BSNL अपने ग्राहकों को सिम चालू रखने के लिए सबसे सस्ता प्लान दे रही है। यूजर्स को अपना दूसरा नंबर एक्टिव रखने के लिए सिर्फ 197 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इस प्लान में यूजर्स को 70 दिनों की वैलिडिटी मिल जाती है। सिम को एक्टिव रखने के लिए ऐसा प्लान किसी और टेलीकॉम कंपनी के पास नहीं है। 

BSNL के 197 वाले प्लान्स के बेनेफिट्स

  1. इस प्लान में यूजर्स को पहले 15 दिन अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलती है।
  2. इसके साथ ही पहले 15 दिनों तक यूजर्स को हर दिन 2GB डेटा भी मिलता है। 
  3. 15 दिन के बाद अगले 55 दिन तक इनकमिंग कॉल्स फ्री रहती है। 
  4. अगर आप वॉयस कॉल करना चाहते हैं तो आप इसमें टॉपअप बैलेंस करा सकते हैं। 
  5. अगर आप दूसरे नंबर से कॉल नहीं करते तो बीएसएनएल का यह प्लान बेस्ट है।

यह भी पढ़ें- कोई आपकी कॉल रिकॉर्ड तो नहीं कर रहा? इन 5 तरीकों से तुरंत करें पता

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement