Monday, May 20, 2024
Advertisement

क्या आपको थ्रेड्स के टॉप 5 मोस्ट followed अकाउंट्स के बारे में पता है? यहां देखें पूरी लिस्ट

थ्रेड्स ऐप को मेटा ने ट्विटर को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया था। लॉन्च होने के सिर्फ 5 दिन बाद ही थ्रेड्स में यूजर्स की संख्या 100 मिलयन को पार कर गई थी। आज हम आपको थ्रेड्स के ऐसे 5 अकाउंट के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 28, 2023 19:30 IST
Tech news,Threads, Most Followed Threads Accounts, top five Most Followed Threads Accounts- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो थ्रेड्स अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स लॉन्च कर रहा है।

मेटा ने ट्विटर को टक्कर देने के लिए पिछले महीने जुलाई में थ्रेड्स को लॉन्च किया था। लॉन्च होते ही इसकी पॉपुलर्टी इतनी बढ़ी की सिर्फ 5 दिन में ही इस ऐप्लीकेशन में 100 मिलियन यूजर्स आ गए थे जो कि सोशल मीडिया की दुनिया में एक रिकॉर्ड है। हालांकि अब थ्रेड्स की स्थिति काफी बदल चुकी है। कंपनी का यूजर बेस अब 80 प्रतिशत से ज्यादा डाउन हो चुका है। इसका एक बड़ा कारण यह है कि इसमें कई ऐसी सुविधाएं नहीं है जो यूजर्स को ट्विटर यानी एक्स पर मिलती हैं। 

थ्रेड्स के बारे में आने अब तक बहुत कुछ सुन रखा होगा। जैसे..यह ऐप क्यों आया, किसने लॉन्च किया, क्या फायदे होंगे वगैरह वगैरह। लेकिन आज हम आपको थ्रेड्स की एक अलग जानकारी देने वाले हैं। क्या आप थ्रेड्स के ऐसे अकाउंट के बारे में जानते हैं जिनके दुनिया भर में सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं। 

थ्रेड्स के टॉप 5 मोस्ट followed अकाउंट

थ्रेड्स पर जिन अकाउंट के सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं उसमें पहले नंबर पर हैं- Selena Gomez, इनके 8.2 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। आपको बता दें कि सेलिना गोमेज एक अमेरिकी अभिनेत्री हैं और साथ ही अमेरिकी गायिका भी हैं। दूसरे नंबर पर Kim Kardashian हैं जिन्हें करीब 6 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। तीसरे नंबर पर MrBeast हैं जिन्हें करीब 5.2 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। इस लिस्ट में चौथे नंबर पर Shakira हैं। इन्हें 4.6 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। टॉप 5 की लिस्ट में 5वें नंबर पर एक्टर Will Smith हैं। विल स्मिथ को 4.4 मिलियन लोग फॉलों करते हैं। 

थ्रेड्स का वेब वर्जन हुआ रिलीज

आपको बता दें कि यूजर्स की संख्या बढ़ाने के लिए थ्रेड्स लगातार नए नए फीचर्स को प्लेटफॉर्म में ऐड कर रहा है। कंपनी ने अब थ्रेड्स का वेब वर्जन भी रिलीज कर दिया है। लैपटॉप या फिर डेस्कटॉप पर इस्तेमाल करने के लिए आपको www.threads.net पर विजिट करना होगा। थ्रेड्स के वेब वर्जन में यूजर्स को लाइट और डार्क दो तरह के मोड भी मिलते हैं।

यह भी पढ़ें- Reliance AGM 2023: 19 सितंबर को गणेश चतुर्थी पर लॉन्च होगा Jio Air Fiber, मुकेश अंबानी का बड़ा ऐलान

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement