Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Reliance AGM 2023: 19 सितंबर को गणेश चतुर्थी पर लॉन्च होगा Jio Air Fiber, मुकेश अंबानी का बड़ा ऐलान

Jio Air Fiber का इंतजार अब खत्म हो गया है। RIL AGM 2023 मीटिंग में रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने जियो एयर फाइबर की लॉन्च डेट का ऐलान किया। कंपनी इसे 19 सितंबर को यह लॉन्च होगा। यूजर्स बिना वॉयर के इसमें 5G इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगें।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: August 28, 2023 15:34 IST
Jio Air Fiber, Jio Air Fiber Launch, Jio Air Fiber Price, What is Jio Air Fiber, How Jio Air Fiber w- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो एयर फाइबर में यूजर्स 5G सिम के जरिए इंटरनेट को चला सकेंगे।

Jio Air Fiber Launch Update: रिलायंस जियो के मोस्ट अवेटेड डिवाइस Jio Air Fiber का इंतजार कर रहे लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने आज रिलायंस इंडस्ट्रीज की 46वीं सालाना मीटिंग (RIL AGM 2023) के दौरान जियो एयर फाइबर के लॉन्च डेट की घोषणा की। Jio Air Fiber को गणेश चतुर्थी के दिन 19 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। Jio Air Fiber में ग्राहक बिना केबल के हाई स्पीड 5G इंटरनेट की सुविधा का लाभ उठा पाएंगे। 

आपको बता दें कि आज रिलायंस जियो ने जियो एयर फाइबर में कई बेहतरीन फीचर्स उपलब्ध कराएं हैं। जैसा की नाम से ही पता चलता है आप इसकी मदद से बिना किसी तार के इंटरनेट की सुविधा का लाभ उठा पाएंगे। AGM मीटिंग के दौरान चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कई बड़ी बात कहीं. उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में करीब 1 करोड़ से अधिक जगहों पर जियो की ऑप्टिकल फाइबर सर्विस से जुड़े हुए हैं। 

बिना वॉयर के मिलेगी इंटरनेट कनेक्टिविटी

उन्होंने कहा कि देश में लाखों ऐसी जगहें हैं जहां पर वॉयर के जरिए इंटरनेट की कनेक्टिविटी देना संभव नहीं है ऐसी जगहों पर जियो एयर फाइबर इंटरनेट की कमी को पूरा करेगा।  उन्होंने बताया कि Jio Air Fiber के जरिए हम करीब 20 करोड़ घरों में इंटरनेट पहुंचने की उम्मीद कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसके लॉन्च होने के बाद हर दिन करीब 1.5 लाख कनेक्शन्स लगेंगे। उन्होंने बताया कि इससे इंटरनेट की दुनिया में एक क्रांतिकारी बदलाव आएगा। 

आपको बता दें कि जियो के ऑप्टिकल फाइबर भारत में करीब 15 लाख किमी तक फैला हुआ है और इससे ग्राहक जुड़े यूजर्स प्रतिमाह 280GB से ज्यादा डेटा का उपयोग करते हैं। यह जियो के प्रति यूजर्स मोबाइल डेटा से करीब 10 गुना अधिक है। 

यह भी पढ़ें- Jio Bharat Phone Sale: आज से अमेजन पर मिलेगा जियो भारत 4G फोन, OTT ऐप का भी होगा सपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement