Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Twitter अब न्यूज पढ़ने के भी वसूलेगा पैसे, Elon Musk ने किया बड़ा ऐलान

एलन मस्क ट्विटर पर बड़े बदलाव कर रहे हैं। ब्लू टिक के लिए चार्ज करने के बाद अब मस्क ने एक और बड़ा झटका यूजर्स को दिया है। मई महीने से ट्विटर पर अब न्यूज आर्टिकल पढ़ने के लिए भी शुल्क देना पड़ेगा। इस बात का ऐलान एलन मस्क ने शनिवार को ही कर दिया था।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: April 30, 2023 9:36 IST
Elon Musk,Twitter,Twitter Charge, Twitter Charge for News Reading, News Reading Charge on Twitter- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एलन मस्क ट्विटर के इस नए नियम से यूजर्स को एक और बड़ा झटका दिया है।

Twitter Charge for News Reading: एलन मस्क ने ट्विटर यूजर्स को एक और बड़ा झटका दिया है। ब्लू टिक के लिए पैसे चार्ज करने वाले एलन मस्क अब ट्विटर पर न्यूज पढ़ने के लिए भी पैसे लेंगे। एलन मस्क ने शनिवार को इस बात के संकेत दिए। एलन मस्क ने ट्वीट करके बताया कि आने वाले समय में यूजर्स को खबर पढ़ने के लिए शुल्क देना होगा। ये शुल्क प्रति आर्टिकल के आधार पर होगा। 

ट्विटर का यह नया नियम 1 मई से लागू होगा। मस्क ने इस नियम को लेकर कहा कि इससे मीडिया प्रकाशनों और साथ ही यूजर्स की बड़ी जीत होगी। उन्होंने शनिवार को कहा था कि माइक्रो ब्लागिंग प्लेटफॉर्म अब मीडिया प्रकाशकों को प्रति आर्टिकल के आधार पर यूजर्स को शुल्क चार्ज करने की अनुमति देगा।

इन लोगों को देने पड़ेंगे ज्यादा पैसे

नए नियम के मुताबिक जो यूजर्स मंथली सब्सक्रिप्शन नहीं लेंगे उन्हें न्यूज पढ़ने के लिए ज्यादा पैसे चुकाने पड़ंगे। मस्क ने कहा कि यह नियम कई लोगों की आय का एक महत्वपूर्ण सोर्स बनेगा और दूसरी तरफ लोग यूजर्स के लिए अच्छा कंटेंट तैयार करने के लिए मजबूर होंगे।

मई महीने से लागू हो जाएगा नियम

आपको बता दें कि मस्क पहले से ब्लू टिक, गोल्डेन टिक के लिए मासिक तौर पर चार्ज कर रहे हैं और अब अगले मई से न्यूज पढ़ने के भी पैसे देने पड़ेंगे। मस्क ने कहा कि जो लोग मंथली सब्सक्रिप्शन नहीं लेना चाहते लेकिन कभी कभार न्यूज पढ़ना चाहते हैं तो वे प्रति आर्टिकल पैसे देकर पढ़ सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Tatkal या General में कौन सी टिकट पहले होगी कंफर्म, रिजर्वेशन कराने से पहले जान लें ये बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement