Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Elon Musk बंद करेंगे अपना मोबाइल नंबर, जानें इस फैसले के पीछे की बड़ी वजह

एलन मस्क ने जब से ट्विटर की कमान संभाली है तब ट्विटर यानी एक्स और वे खुद सुर्खियों में बने हुए हैं। आए दिन वे कुछ न कुछ ऐसा करते हैं जिससे उनकी चर्चा होने लगती है। अब उन्होंने एक ऐसा ऐलान किया है जिसने सभी को हैरान कर दिया है। मस्क ने कहा कि वे जल्द ही अपना फोन नंबर बंद करने वाले हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 10, 2024 15:23 IST
Elon Musk, Elon Musk, Elon Musk phone number, x, twitter, x calling- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एलन मस्क ने ट्विटर पर अब तक कई सारे फीचर्स जोड़े हैं।

दुनिया के दिग्गज बिजनेसमैन एलन मस्क हमेशा ही कुछ न कुछ ऐसा कर करते रहते हैं जिससे वे सुर्खियों में छा जाते हैं। इस बार मस्क ने एक ऐसी घोषणा की जिसने सबको हैरान कर दिया है। मस्क ने मोबाइल नंबर बंद करने का फैसला लिया है। फोन नंबर बंद करने के फैसले का उन्होंने खुद ही ऐलान किया है। उन्होंने एक पोस्ट के जरिए बताया कि वह अपना मोबाइल नंबर जल्द ही बंद करने जा रहे हैं। 

आपको बता दें कि एलन मस्क ने जब से ट्विटर यानी एक्स की कमान संभाली है तब से खुद मस्क और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स दोनों ही चर्चा में बने रहते हैं। अब उनके एक नए ऐलान ने सबको हैरान कर दिया। उन्होंने बताया कि अगले कुछ महीने में वे फोन नंबर बंद कर देंगे। उन्होंने कि अब वे ऑडियो और वीडियो कॉल के लिए सिर्फ एक्स की मदद लेंगे। 

एक्स पर आ चुके अब तक कई फीचर्स

बता दें कि जब से एलन मस्क एक्स के मालिक बने हैं तब से कई सारे फीचर्स इसमें जोड़ चुके हैं। मस्क एक्स को एक परफेक्ट ऐप बनाने की कोशिश में लगे हैं जिससे यूजर्स के अधिक से अधिक काम हो सकें। इसके लिए वे लगातार एक्स को एवरीथिंग ऐप के रूप में प्रमोट कर रहे हैं। इसी कड़ी में एलन मस्क ने पिछले साल ऐप में ऑडियो  वीडियो कॉल का फीचर प्लेटफॉर्म में जोड़ा था। 

एलन मस्क ने ऑडियो वीडियो कॉल फीचर का फायदा लेने के लिए कुछ कंडीशन्स भी रखी हैं। एक्स पर अभी सिर्फ वही यूजर्स वीडियो और वाइस कॉल कर सकते हैं जो इसके प्रीमिमय मेंबर्स हैं। हालांकि सभी अकाउंट होल्डर्स कॉल्स को रिसीव कर पाएंगे। मतलब अगर कोई प्रीमियम मेंबर नॉर्मल यूजर को कॉल करता है तो उसकी कॉल रिसीव की जा सकती है। 

प्लेटफॉर्म में एडवांस प्राइवेसी सिस्टम

एलन मस्क ने एक्स के ऑडियो वीडियो कॉल के लिए प्लेटफॉर्म में एडवांस प्राइवेसी सिस्टम दिया है। इस सेटिंग को ऑन करने बाद आईपी ऐड्रेस को हाइड किया जा सकता है। यानी कॉल करने वाले और कॉल रिसीव करने वाले दोनों का ही आईपी ऐड्रेस का पता नहीं चल पाएगा। 

यह भी पढ़ें- Google Chrome करते हैं इस्तेमाल तो तुरंत कर लें अपडेट, सरकार ने जारी किया अलर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement