Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Threads के वायरल होते ही फड़फड़ाने लगी चिड़िया, Musk ने दी Meta को मुकदमे की धमकी, जानें मामला

ट्विटर ने दावा किया है कि उसके प्लेटफॉर्म में एक फीचर इस्तेमाल किया जाता है जिसे थ्रेड्स कहा जाता है। जब कोई यूजर कोई लंबा पोस्ट करता है तो वह अपने आप ही कई हिस्सों में बट जाता है जिसे थ्रेड कहा जाता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: July 07, 2023 15:32 IST
Elon Musk, elon musk vs mark zuckerberg, threads app, threads app meta, Thread, elon musk mark zucke- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो लॉन्च होने के कुछ घंटे बाद ही थ्रेड्स में यूजर्स की संख्या करोड़ को पार कर गई थी।

Elon musk vs Mark zuckerberg: एलन मस्क जब ट्विटर के मालिक बने थे तो इस प्लेटफॉर्म को इस्तेमाल करने वाले करोड़ों यूजर्स को लगा था कि मस्क ट्विटर पर कुछ ऐसा करेंगे जिससे मैसेजिंग का एक्सपीरियंस बदलेगा। लेकिन, मस्क ने ट्विटर के साथ ऐसे-ऐसे एक्सपेरीमेंट कर दिए जिनसे यूजर्स का एक्पीरियंस तो नहीं बदला लेकिन उनका मूड जरूर खराब हो गया। ट्विटर के नए-नए नियम से लोग लगातार परेशान हो रहे थे और इसी का फायद मेटा ने उठा लिया। मेटा ने थ्रेड्स ऐप को लॉन्च करके लोगों को ट्विटर का ऑप्शन दे दिया। 

लॉन्चिंग के साथ ही थ्रेड्स को लोगों का जमकर सपोर्ट मिला। देखते ही देखते यह नया सोशल मीडिया ऐप सोशल मीडिया में छा गया। मेटा का थ्रेड्स लोगों को किस कदर पसंद आया उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जाया सकता है कि सिर्फ 28 घंटे के अंदर ही इसके यूजर्स 3 करोड़ से अधिक हो चुके हैं। 

ट्विटर और थ्रेड्स के बीच बढ़ा विवाद

Threads की पॉपुलर्टी ने ट्विटर के भविष्य को खतरे में डाल दिया। थ्रेड्स के लॉन्च होने के बाद ट्विटर और थ्रेड्स के बीच विवाद भी छिड़ गया है। ट्विटर ने मेटा पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। ट्विटर का दावा है कि थ्रेड्स का इंटरफेस ट्विटर की ही तरह का है। 

इतना ही नहीं ट्विटर ने दावा किया है कि उसके प्लेटफॉर्म में एक फीचर इस्तेमाल किया जाता है जिसे थ्रेड्स कहा जाता है। जब कोई यूजर कोई लंबा पोस्ट करता है तो वह अपने आप ही कई हिस्सों में बट जाता है जिसे थ्रेड कहा जाता है। ट्विटर ने मेटा पर कॉपी राइट का दावा किया है। फिलहाल अभी मेटा की तरफ से इस बारे में कोई बयान नहीं दिया गया है। 

मेटा ने किया इनकार

ट्विटर ने मेटा पर आरोप लगाया है कि उसने इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स का उल्लंघन किया है। ट्विटर का यह भी आरोप है कि उसने मे थ्रेड्स ऐप को तैयार करने के लिए ट्विटर पर काम करने वाले पूर्व इंजीनियर्स को हायर किया है। हालांकि ट्विटर के इन आरोपों का मेटा ने पूरी तरह से खंडन करते हुए इस बात से इनकार किया है कि ऐप का कोई भी इंजीनियर ट्विटर का पूर्व कर्मचारी नहीं है। 

मेटा पर आरोप लगाते हुए ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने इसे एक गंभीर मुद्दा बताया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि फेसबुक और इंस्टाग्राम के मालिक गैरकानूनी हेराफेरी में लगे हुए हैं। मस्क ने जुकरबर्ग को कोर्ट ले जाने की धमकी दी है। 

यह भी पढ़ें- Data Protection Bill: डेटा का गलत इस्तेमाल करने पर देने पड़ेंगे 250 करोड़ रुपये, यहां जानें बिल के बारे में A to Z

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement