Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

एलन मस्क का X.com वाला ट्विटर अंधेरे में चलेगा! जानें क्या है नया बवाल

मस्क ने गुरुवार को एक ट्विट में कहा था कि ट्विटर में जल्द ही केवल "डार्क मोड" का फंक्शन मिलेगा। क्योंकि यह हर तरह से बेहतर है। हाल ही में मस्क ने ट्विटर को एक नई पहचान देते हुए इसकी चिड़िया को X से रिप्लेस किया था।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 28, 2023 12:30 IST
Twitter, X.com, Elon Musk, Twitter New Feature, Twitter Updates- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एलन मस्क लगातार ट्विटर पर नए-नए बदलाव कर रहे हैं।

Twitter Latest News: एलन मस्क ट्विटर पर नए नए बदलाव कर रहे हैं। उन्होंने ट्विटर को पूरी तरह से नई पहचान देने की ठान ली है। हाल ही में उन्होंने कंपनी के लोगो और हैंडल में बदलाव किया था अब इसमें एक और परिवर्तन होने जा रहा है। ट्विटर पर मस्क एक नया फीचर लाने जा रहे हैं। इस फीचर के बाद  मस्क का  X.com वाला ट्विटर अब सिर्फ अंधेरे में चलेगा। 

एलन मस्क को रिब्रांड करने के बाद अब इस माइक्रो ब्लागिंग साइट पर मस्क एक नया फीचर ऐड करने जा रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार को ऐलान किया कि कंपनी प्लेटफॉर्म पर डार्क मोड को डिफॉल्ट कर देगी और डिम को हटा दिया जाएगा।

इससे पहले मस्क ने गुरुवार को एक ट्विट में कहा था कि ट्विटर में जल्द ही केवल "डार्क मोड" का फंक्शन मिलेगा। क्योंकि यह हर तरह से बेहतर है।  हालांकि, शुक्रवार को एक ट्वीट के जवाब में मस्क ने कहा, "बहुत से लोगों ने लाइट मोड रखने के लिए कहा है, इसलिए हम रखेंगे, लेकिन डिफॉल्ट डार्क होगा और डिम हटा दिया जाएगा।"

एलन मस्क ने कही ये बात

एलन मस्क के इस फैसले पर अब यूजर्स तरह तरह से रिएक्ट कर रहे हैं। कुछ ने डिम मोड को रखने की अपील की तो कुछ ने डार्क मोड बेहतर है। एक ट्वीट के जवाब में एलन मस्क ने कहा कि उनकी कंपनी का लक्ष्य लोगों के लिए सरल और उपयोगी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराना है न कि प्रतिपर्धा को खत्म करना है।  उन्होंने कहा, "लोगों की सेवा करने के लिए प्रतिस्पर्धा करना अच्छी बात है।"

आपको बता दें कि हाल ही एलन मस्क ने ट्विटर पर अब तक का सबसे बड़ा बदलाव किया है। उन्होंने ट्विटर की पहचान चिड़िया को X से रिप्लेस कर दिया है। इतना ही नहीं अब उन्होंने ट्विटर हैंडल को भी बदल दिया है। कंपनी ने अपने एंड्रॉइड ऐप को भी नए लोगो और नाम के साथ अपडेट किया है।

यह भी पढ़ें- Jio के पास है 209 रुपये में लंबी वैलिडिटी वाला प्लान, डेटा के साथ जितना चाहें उतनी बातें करें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement