Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Jio के पास है 209 रुपये में लंबी वैलिडिटी वाला प्लान, डेटा के साथ जितना चाहें उतनी बातें करें

देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो के पास अपने यूजर्स के लिए कई सारे रिचार्ज प्लान्स हैं। कंपनी के पोर्ट फोलियो में एक ऐसा प्लान मौजूद है जिसमें सिर्फ 209 रुपये में 28 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग समेत कई बेनेफिट्स मिलते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 28, 2023 11:39 IST
jio ka sabse sasta annual plan, Reliance Jio, jio best recharge plan, jio best plan, jio 209 recharg- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जिन यूजर्स के पास डेटा की खपत कम होती है उनके लिए यह रिचार्ज प्लान बेस्ट ऑप्शन है।

Jio ka sabse sasta Recharge Plan:टेलीकॉम सेक्टर की जब भी बात होती है तो जियो का ही सबसे पहले ख्याल आता है। जियो की पहचान देश की सबसे किफायती और सस्ते रिचार्ज प्लान्स उपलब्ध कराने वाली कंपनी के तौर पर है। जियो ने जब से भारत में कदम रखा ही कंपनी की यही कोशिश रही है कि वह ग्राहकों को कम से कम दाम में ज्यादा से ज्यादा ऑफर दे। यूजर्स को बेहतर बेनेफिट्स देने के लिए कंपनी अपने प्लान्स को भी अपडेट करती रहती है। जियो के रिचार्ज लिस्ट में एक ऐसा प्लान भी है जिसमें आप पूरे महीना जमकर बातें कर सकते हैं। 

जियो के जिस प्लान की हम बात कर रहे हैं वह सिर्फ और सिर्फ 209 रुपये का आता है। इस प्लान में आपको वैलिडिटी 28 दिनों की मिलती है। अगर आप जियो के एक ऐसे यूजर हैं जिन्हें लंबी कॉलिंग वाला प्लान चाहिए तो आप इसे रिचार्ज करा सकते हैं। हालांकि आपको इसमें डेटा की मात्रा कम मिलती है। पूरी वैलिडिटी के लिए आपको सिर्फ 28 GB डाटा मिलता है। यानी आप सिर्फ एक दिन में 1GB डेटा का इस्तेमाल कर पाएंगे।

जियो के इस प्लान में मिलने वाला डाटा 4G डाटा होगा। इसमें आप 28 दिन तक भारत के किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा उठा सकते हैं। यूजर्स को 100 SMS डेली की भी सुविधा दी जाती है। अगर आप ओटीटी स्ट्रीमिंग करते हैं तो आपको इसमें जियो सिनेमा का सब्सक्रिप्शन कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। इसके साथ ही आपको जियो क्लाउड और जियो टीवी का भी सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

जियो के 199 रुपये वाले प्लान के फायदे

अगर आपको अधिक डेटा की जरूरत है तो आप जियो का 199 रुपये का प्लान से भी रिचार्ज करा सकते हैं। इस प्लान में कंपनी आपको हर दिन 1.5 GB डेटा देती है। हालांकि इस प्लान की वैलिडिटी आपको कम मिलती है। इसमें सिर्फ 23 दिन की वैधता दी जाती है। इसमें भी आपको 23 दिन तक अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिल जाता है। पूरी वैलिडिटी में आप 34.5 डेटा मिलता है। इसमें आपको जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो क्लाउड का भी ऑफर दिया जाता है। 

यह भी पढ़ें- टेक्स्ट और वाइस के साथ अब WhatsApp पर भेज सकेंगे Video Message, ऐसे करना होगा इस्तेमाल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement