Sunday, May 05, 2024
Advertisement

टेक्स्ट और वाइस के साथ अब WhatsApp पर भेज सकेंगे Video Message, ऐसे करना होगा इस्तेमाल

मेटा के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने वाट्सऐप के नए फीचर की जानकारी फेसबुक हैंडल से पोस्ट के जरिए दी। इस फीचर की मदद से अब वाट्सऐप यूजर्स किसी को भी शार्ट वीडियो मैसेज भेज सकते हैं। अब आपको वीडियो भेजने के लिए पहले से रिकार्ड करके सेव रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 28, 2023 9:59 IST
whatsapp instant video messages feature, whatsapp instant video messages, how to send whatsapp insta- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वाट्सऐप यूजर्स अब अपने फ्रेंड्स के साथ आसानी से लाइव वीडियो शेयर कर सकते हैं।

WhatsApp Video Message Feature: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वाट्सऐप लगातार अपने प्लेटफॉर्म में ऐसे ऐसे फीचर ला रहा है जिससे इसको बेहद आसानी से इस्तेमाल किया जा सके। अभी तक आप वाट्सऐप पर किसी को मैसेज करने के लिए टाइपिंग और वाइस रिकॉर्डिंग का सहारा लेते थे लेकिन अब कंपनी एक तीसरा ऑप्शन भी देने वाली है। अब वाट्सऐप पर किसी को भी वीडियो मैसेज कर सकते हैं। जल्द ही सभी यूजर्स को यह फीचर रोल आउट कर दिया जाएगा। 

मेटा के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने वाट्सऐप के नए फीचर की जानकारी फेसबुक हैंडल से पोस्ट के जरिए दी। इस फीचर की मदद से अब वाट्सऐप यूजर्स किसी को भी शार्ट वीडियो मैसेज भेज सकते हैं। अब आपको वीडियो भेजने के लिए पहले से रिकार्ड करके सेव रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप अपने दोस्तों और रिलेटिव्स के साथ लाइव वीडियो शेयर कर पाएंगे। 

झंझट से मिला छुटकारा

आपको बता दें कि वॉटस्ऐप पर कई तरह से मैसेज भेजा सकता है। आप चाहें तो टेक्स्ट फॉर्मेट में मैसेज भेजे या फिर  वाइस मैसेज भेजें। आप रिकॉर्डेड मैसेज भी भेज सकते हैं। टेक्स्ट मैसेज के लिए टाइपिंग की जरूरत पड़ती है, वाइस मैसेज के लिए स्क्रीन पर आने वाले माइक के आइकन पर क्लिक करके रिकॉर्डिंग करनी पड़ती है, लेकिन अभी तक वीडियो मैसेज का कोई भी फीचर नहीं था। वीडियो मैसेज के लिए हमें पहले वीडियो रिकॉर्ड करना पड़ता था और फिर उसे गैलरी में सेव करके चैट बॉक्स में आकर वीडियो अटैच करके सेंड करना पड़ता था। 

60 सेकंड तक का रिकॉर्ड कर सकते हैं

अब आपको इतने लंबे प्रॉसेस से नहीं गुजरना पड़ेगा। अब आपको वाइस मैसेज के आइकन वीडियो रिकार्ड करने का ऑप्शन मिल जाएगा। वाइस मैसेज के आइकन पर क्लिक करते ही कैमरा ऑन हो जाएगा जिससे आप सेल्फी मैसेज और रियर कैमरे दोनों से वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे। वीडियो मैसेज फीचर में आप 60 सेकंड का वीडियो शेयर कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- OnePlus का पहला Foldable phone जल्द होगा लॉन्च, कंपनी ने किया बड़ा खुलासा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement