Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Elon Musk आज करेंगे धमाका, लॉन्च करने जा रहे हैं पहला AI प्रोडक्ट, जानें क्या होगा खास

एलन मस्क हमेशा ही कुछ न कुछ ऐसा करते रहते हैं जिससे वह सुर्खियों में बने रहते हैं। एक्स पर ढेर सारे बदलाव के बाद मस्क अपना पहला AI प्रोडक्ट लॉन्च करने जा रहे हैं। मस्क के मुताबिक इस AI प्रोडक्ट में दूसरे AI प्रोडक्ट से कहीं बेहतर फीचर्स मिलेंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 04, 2023 10:27 IST
Tech news, Artificial Intelligence, elon musk xAI, xAI first product, truthGPT, Elon Musk's xAI prod- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एलन मस्क लॉन्च करेंगे AI प्रोडक्ट

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क हमेशा ही सुर्खियों में रहते हैं। मस्क आज अपना पहले AI प्रोडक्ट लॉन्च करने जा रहे हैं। इसके बारे में उन्होंने एक दिन पहले यानी कल एक्स पर पोस्ट करके दी थी। अपने पोस्ट में उन्होंने कहा था कि शनिवार को कंपनी कुछ यूजर्सके लिए AI प्रोडक्ट्स लॉन्च करेगी। मस्क ने यह भी कहा कि उनका प्रोडक्ट इस समय बाजार में मौजूद AI प्रोडक्ट से एकदम अलग होगा। 

एलन मस्क अपने AI प्रोडक्ट से चैट जीपीटी और गूगल बार्ड जैसे पॉपुलर चैटबॉट को टक्कर देने की प्लानिंग कर रहे हैं। आपको बता दें कि मस्क की XAI कंपनी को मार्च में लॉन्च किया था। अब इस कंपनी की एक वेबसाइट भी लाइव हो गई है। वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक XAI में गूगल, माइक्रोसॉफ्ट जैसे कंपनियों में काम कर चुके कई एक्स कर्मचारी है जो XAI के नए प्रोडक्ट पर काम कर रहे हैं। 

मौजूदा AI प्रोडक्ट से खुश नहीं मस्क

टेक्नोलॉजी की दुनिया में मस्क हमेशा ही कुछ नया करने की सोच रखते हैं इस लिए वह नए नए प्रोडक्ट लॉन्च करते रहते हैं। मस्क एक ऐसा डिवाइस बनाना चाहते हैं  जो पूरी तरह से सच बोलता हो। वे इस समय बाजार में मौजूद AI प्रोडक्ट और चैटबॉट से ज्यादा खुश नहीं हैं क्योंकि उनका मानना है कि अभी के AI प्रोडक्ट ह्यूमन टच और उनके गोल से कहीं भी मैच नहीं करते।

आपको बता दें कि जब से एलन मस्क ने ट्विटर यानी एक्स की कमान संभाली है तब से वे लगातार सोशल मीडिया में सुर्खियों में बने हुए हैं। ट्विटर पर अब तक उन्होंने दर्जनों बदलाव किए हैं। वे एक्स को एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाना चाहते हैं जो हर तरह से परफेक्ट हो जिसमें यूजर्स के लगभग सभी काम पूरे हो सकें। 

यह भी पढ़ें- ट्रेन चलने से 10 मिनट पहले मिलेगी कन्फर्म टिकट! जानें क्या है रेलवे की करंट टिकट बुकिंग सुविधा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement