Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Facebook और Instagram यूजर्स की मौज, Meta ने पेश किए एडवांस AI टूल

Facebook और Instagram यूजर्स को जल्द Meta AI के नए जेनरेटिव एआई टूल मिलने लगेंगे। इन टूल का इस्तेमाल करके यूजर्स अपने पोस्ट को आकर्षक बना सकेंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा ट्रैक्शन मिल सके।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: May 09, 2024 12:20 IST
Meta AI- India TV Hindi
Image Source : META Meta AI

Facebook, Instagram और WhatsApp की पैरेंट कंपनी Meta ने अपने AI टूल में नए फीचर्स जोड़े हैं। Meta AI के जरिए यूजर्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने काम को और बेहतर बना सकते हैं। ये AI टूल खास तौर पर एडवर्टाइजर्स के लिए लाया गया है, जिसकी मदद से इन प्लेटफॉर्म पर वो क्रिएटिव विज्ञापन बना सकेंगे। इन AI टूल के जरिए यूजर्स फोटो और वीडियो जेनरेट कर पाएंगे। मेटा के ये टूल एडवांस लार्ज लैंग्वेज मॉडल Llama पर काम करते हैं।

एडवर्टाइजर्स को फायदा

इन क्रिएटिव टूल को लॉन्च करते हुए Meta ने कहा कि एडवर्टाइजर्स की जर्नी में हर कदम पर मदद करना उनका काम है- ये या तो परफॉर्मेंस इंप्रूव करके या फिर क्रिएटिव आइडिया और ऑटोमैटिंक के जरिए की जा सकती है। मेटा के ये नए AI टूल इमेज जेनरेशन में काम आएंगे। इनकी मदद से बिजनेस के लिए बनाए जाने वाले विज्ञापन आकर्षक होंगे। यूजर्स Meta AI द्वारा डिजाइन किए गए इमेज पर टेक्स्ट भी जोड़ सकते हैं। यही नहीं, यूजर्स को अलग-अलग बैकग्राउंड भी मिलेंगे, जिन्हें यूजर अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकेंगे।

उदाहरण के तौर पर, अगर कोई एडवर्टाइजर अपने प्रोडक्ट का विज्ञापन मेटा के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर करना चाहता है, तो उनके पास प्रोडक्ट के साथ AI जेनरेटेड बैकग्राउंट क्रिएट करने का ऑप्शन मिलेगा। इस टूल की मदद से एडवर्टाइजर अपने विज्ञापन को और ज्यादा आकर्षक बना सकेंगे, ताकि ज्यादा से ज्यादा ट्रैक्शन मिल सके। ठीक उसी तरह Meta AI के वीडियो जेनरेशन टूल के जरिए एडवर्टाइजर्स अपने प्रोडक्ट के वीडियो में भी AI एलिमेंट का इस्तेमाल कर सकेंगे।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ इंटिग्रे

इन नए AI टूल के अलावा फेसबुक की पैरेंट कंपनी ने अपने प्रोडक्ट्स में Meta AI को इंटिग्रेट किया है। मेटा के इस AI फीचर को फिलहाल रोल आउट किया जा रहा है, जल्द ही यूजर्स को मेटा के ये दोनों जेनरेटिव AI टूल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ मिलने लगेंगे। इन टूल का यूज करके सोशल प्लेटफॉर्म पर डिजिटल ऐड देने वाले एडवर्टाइजर्स अपने प्रोडक्ट के विज्ञापन को और आकर्षक बना सकेंगे।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement