Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Flipkart का एक और 'फर्जीवाड़ा', ऑर्डर किया Nothing Phone (2a), आया iPhone जैसा दिखने वाला सस्ता फोन

Flipkart fake delivery: ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से हाल में लॉन्च हुए Nothing Phone (2a) ऑर्डर करने वाले शख्स को गलत प्रोडक्ट मिला है। यूजर को नथिंग के फोन की जगह iPhone जैसा दिखने वाला सस्ता फोन मिला है। शिकायत करने के बावजूद फ्लिपकार्ट की तरफ से कोई समाधान नहीं दिया गया है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: March 21, 2024 8:53 IST
Flipkart fake delivery- India TV Hindi
Image Source : X/MALIKTUYYAB Flipkart fake delivery

Flipkart से Nothing Phone (2a) ऑर्डर करने पर एक शख्स को iPhone की तरह दिखने वाला सस्ता स्मार्टफोन डिलीवर हुआ है। यूजर ने इसकी शिकायत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर की है। इससे पहले भी फ्लिपकार्ट से गलत प्रोडक्ट रिसीव होने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। ई-कॉमर्स कंपनी की तरफ से इसका अबतक समाधान नहीं निकाला जा सका है। हालांकि, फ्लिपकार्ट ने इसके लिए ओपन बॉक्स डिलीवरी सर्विस शुरू की है, लेकिन इसके बावजूद यूजर्स को गलत प्रोडक्ट मिल रहे हैं। 

ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें यूजर्स को फोन की जरह साबुन की टिकिया, बॉक्स आदि रिसीव हुए हैं। X पर किए गए शिकायत के मुताबिक, तुय्यब मलिक (@MalikTuyyab) ने Flipkart से हाल में लॉन्च हुए Nothing Phone (2a) खरीदा था। उसने ओपन बॉक्स डिलीवरी ऑप्ट किया था, लेकिन इसके बावजूद उसे गलत प्रोडक्ट मिला।

मिला गलत प्रोडक्ट

अपनी शिकायत में तुय्यब ने फ्लिपकार्ट के ऑर्डर और रिसीव हुए बॉक्स का स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें Nothing Phone (2a) की जगह iPhone की तरह दिखने वाला iKall K575 स्मार्टफोन मिला है। तुयब ने इस फोन की अनबॉक्सिंग का वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें फ्लिपकार्ट एक्जीक्यूटिव द्वारा बॉक्स खोलने पर iKall का सस्ता फोन उसमें से निकलते हुए देखा जा सकता है।

तुय्यब ने इसके बाद फ्लिपकार्ट से शिकायत की है, लेकिन अब तक उसे इसका समाधान नहीं मिल पाया है। फ्लिपकार्ट पर शिकायत करने के बाद सेलर ने यह कहते हुए रिटर्न रिक्वेस्ट रिजेक्ट कर दिया कि कुरियर सर्विस प्रोवाइडर ने कंफर्म किया है कि बॉक्स में फोन मौजूद है। हालांकि, तुय्यब को कंपनी द्वारा किए गए मेल में रिटर्न रिजेक्ट करने का अलग कारण बताया गया है। कहा गया है कि गलत प्रोडक्ट की शेयर की गई तस्वीर साफ नहीं है।

इसके बाद तुय्यब ने बताया कि उसके पास फोन अनबॉक्सिंग का वीडियो है। कंपनी ने पीड़ित शख्स को ओपन बॉक्स डिलीवरी नहीं की थी। 20 मार्च को तुय्यब ने बताया कि सीनियर सपोर्ट कल से लगातार मेरे संपर्क में है। मुझे शिपमेंट स्थिति के बारे में भी लगातार अपडेट किया जाता है। डिलीवरी क्षेत्र में ओबीडी नहीं होने के बावजूद, वे इस बार ओपन बॉक्स डिलीवरी के लिए मेरे अनुरोध को भी पूरा कर रहे हैं।

Nothing Phone (2a) की पहली सेल 12 मार्च को आयोजित किया गया था। उस दिन फोन को 19,999 रुपये की शुरुआती कीमत में बेचा जा रहा था। तुय्यब ने उसी दिन फोन ऑर्डर किया था, जिसके लिए उसने 20,808 रुपये का भुगतान किया था। इसमें 19 रुपये एक और चार्ज शामिल है।

पहले भी फ्लिपकार्ट पर लग चुका है जुर्माना

जब फ्लिपकार्ट से शख्स को समाधान नहीं मिला तो उसने नेशनल कंज्यूमर हेल्पलाइन पर इसकी शिकायत की है। इससे पहले भी एक मामला हाल में सामने आया है, जिसमें एक शख्स ने Flipkart से iPhone ऑर्डर किया था, जिसे कंपनी ने कैंसिल कर दिया। कंज्यूमर कोर्ट में शिकायत करने के बाद फ्लिपकार्ट को 10,000 रुपये का मुआवजा देने का आदेश जारी किया गया।

यह भी पढें - Google ने की तैयारी, भारत में ला रहा 'AI डॉक्टर', जो X-Ray देखकर ही बता देगा बीमारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement