Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Google Chrome का बदलने वाला है डिजाइन, मिलेंगे तगड़े सेफ्टी फीचर्स, CEO सुंदर पिचाई ने किया कंफर्म

दुनिया का सबसे ज्यादा इ्स्तेमाल किया जाने वाला ब्राउजर गूगल क्रोम अब 15 साल का होने वाला है। इस मौके पर कंपनी अपने यूजर्स के लिए नए नए सेफ्टी फीचर्स लाने वाली है। कंपनी जल्द ही प्लेटफॉर्म में कई नए AI फीचर्स देने वाली है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 09, 2023 8:36 IST
Tech news, Google Chrome, Google Chrome download, Open Chrome, Google Chrome download for PC- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो क्रोम ब्राउजर में जल्द ही यूजर्स को कई नए सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे।

अगर आप स्मार्टफोन और इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं तो आप गूगल क्रोम का भी इस्तेमाल करते होंगे। गूगल क्रोम इस समय दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला सर्च इंजन है। दिन में कई बार आपने गूगल क्रोम का इस्तेमाल किया होगा लेकिन क्या कभी इसकी उम्र के बारे में सोचा है? अगर आपको नहीं पता है तो आपको बता दें कि गूगल क्रोम 15 साल का हो गया है। 

गूगल क्रोम को दुनिया भर में 2 बिलियन से ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं। जब भी कभी किसी वेबसाइट पर जाना होता है तो सबसे पहले गूगल क्रोम को ही विजिट किया जाता है। कंपनी अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स और अपडेट्स समय समय पर लाती रहती है। अब जब दुनिया का सबसे बड़ा ब्राउजर 15 साल का होने वाला है तो कंपनी यूजर्स के लिए कई नए अपडेट्स लाने वाली है। गूगल ने ऐलान किया है कि क्रोम यूजर्स को जल्द ही प्लेटफॉर्म में बड़ा अपडेट मिलने वाला है। 

यूजर्स को मिलेंगे ये नए फीचर्स

गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने कंफर्म किया है कि बहुत जल्द ही गूगल क्रोम ब्राउजर में कई नए सेफ्टी फीचर्स जुड़ने वाले हैं। इतना ही नहीं आने वाले दिनों में डेस्कटॉप यूजर्स को क्रोम ब्राउजर एक नए डिजाइन में दिखेगा। गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में जानकारी देते हुए कहा कि जल्द ही इसकी लोडिंग स्पीड बढ़ने वाली है। उन्होंने बताया कि ब्राउजर में सेव्ड पॉसवर्ड को सेफ करने के लिए भी नए फीचर्स जोड़े जाएंगे। 

सुंदर पिचाई ने एक्स पर पोस्ट करके कहा कि सितंबर महीने में एक और बड़ा माइलस्टोन पूरा होने वाला है। यह मेरे दिल के बेहद करीब है। उन्होंने का इस महीने गूगल क्रोम 15 साल का हो जाएगा और इस मौके पर उसके डेस्कटॉप वर्जन को नया लुक दिया जाएगा। इसमें यूजर्स को अब आसान नेविगेशन, मॉर्डन डिजाइन के साथ साथ पहले ज्यादा कस्टमाइजेशन के ऑप्शन मिलेंगे। 

थीम को बदल सकेंगे यूजर्स

आपको बता दें कि हाल ही गूगल ने एंड्ऱॉयड के लोगों में बदलाव किया है। इसी के साथ कंपनी ने क्रोम ब्राउजर के कलर स्कीम को भी बदला है। क्रोम का आइकन अब नए कलर पेलेट्स में तैयार किया गया है। यूजर्स क्रोम में अपनी प्रोफाइल के हिबास से इसकी थीम में भी बदलाव कर सकेंगे। यूजर्स को अब ब्राउजर में OS लेवल सेटिंग्स भी मिलेंगी। अब क्रोम एक्सटेंशन्स को भी तेजी से एक्सेस किया जा सकेगा। कंपनी जल्द ही क्रोम ब्राउजर में AI फीचर्स को भी बढ़ाएगी। 

यह भी पढ़ें- X का छाया 'जलवा', बनी दुनिया की 5वीं सबसे ज्यादा विजिट की जाने वाली वेबसाइट, जानें पहले नंबर किसका है राज?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement