Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

X का छाया 'जलवा', बनी दुनिया की 5वीं सबसे ज्यादा विजिट की जाने वाली वेबसाइट, जानें पहले नंबर किसका है राज?

एक्स यानी ट्विटर ने वेबसाइट्स की दुनिया में एक नया रिकॉर्ड बनाया है। एक्स अब दुनिया की सबसे ज्यादा विजिट की जाने वाली वेबसाइट के मामले में पांचवे नंबर पर पहुंच चुकी है। एक्स की बढ़ती पॉपुलर्टी को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि एलन मस्क के निर्णय वेबसाइट्स के लिए सही साबित हो रहे हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 09, 2023 8:01 IST
X, elon Musk, Facenbook, Instagram, Youtube, Tech news, Tech news in Hindi,  Mobile Phones- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एलन मस्क ने जब से एक्स की कमान संभाली है तब से वे इसमें कई तरह के बदलाव कर चुके हैं।

एक्स यानी ट्विटर एक पॉपुलर माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट है। जब से एलन मस्क एक्स के मालिक बने हैं तब से यह वेबसाइट हर दिन चर्चा में किसी न किसी तरह से रहती है। एलन मस्क ने जब ट्विटर की कमान संभाला और इसके प्लेटफॉर्म में परिवर्तन करना शुरू किया था तब कई लोगों का मानना था कि बदलाव की वजह से ट्विटर की पॉपुलर्टी कम हो जाएगी और उसका अस्तित्व खतरे में पड़ जाएगा लेकिन अब एक रिपोर्ट सामने आई है जिसके बाद लोगों की सोच जल्द ही बदलने वाली है। ट्विटर यानी एक्स दुनिया की सबसे ज्यादा विजिट की जाने वाली टॉप 5 वेबसाइट्स की लिस्ट में शामिल हो गई है। 

Similar Web की रिपोर्ट के अनुसार एक्स इस समय दुनिया की सबसे ज्यादा विजिट की जाने वाली वेबसाइट के मामले 5वें नंबर पर है। रिपोर्ट में कहा गया है कि X.com को ग्लोबली प्रति विजिट 9.81 पेज देखे गए हैं। वेबासाइट का बाउंस रेट 32.15 प्रतिशत रहा है। यूजर्स का वेबसाइट पर एवरेज विजिट ड्यूरेशन 10.35 मिनट का रहा है। कंपनी की रिपोर्ट को खुद एलन मस्क ने भी री-पोस्ट करके एक्स को दुनिया की पांचवी सबसे ज्यादा विजिट की जाने वाली वेबसाइट की जानकारी फैंस को दी है। 

पहले नंबर पर इस वेबसाइट का जलवा

Similar Web की तरफ से पेश की गई रिपोर्ट के मुताबिक Google.com सबसे ज्यादा विजिट की जाने वाली वेबसाइट की लिस्ट पर टॉप पर है। Google .com का एवरेज विजिट ड्यूरेशन 10.38 मिनट प्रति यूजर है। वहीं गूगल का प्रतिविजिट पेज व्यूज 8.66 है जबकि वेबसाइट का बाउंस रेट 28.66 प्रतिशत है। 

दूसरे नंबर पर है यह वेबसाइट

अगर सबसे ज्यादा विजिट की जाने वाली दूसरी वेबसाइट की बात करें तो यहां पर भी गूगल का ही जलवा बरकरार है। दूसरे नंबर पर गूगल की कंपनी यूट्यूब कायम है। यूट्यूब का विजिट ड्यूरेशन 20.19 मिनट है। यानी प्रतियूजर यूट्यूब के प्लेटफॉर्म में कम से कम 20.19 मिनट गुजारता ही है। यूट्यूब के पेज विजिट की बात करें तो यह 11.56 है जबकि बाउंस रेट इसका 21.47 प्रतिशत है। 

सबसे ज्याद विजिट की जाने वाली लिस्ट में तीसरे नंबर पर Facebook.com है। फेसबुक का एवरेज विजिट ड्यूरेशन 10.31 मिनट है। फेसबुक का पेज प्रति विजिट 8.61 और बाउंस रेट 31.37 प्रतिशत है। वहीं इस लिस्ट में चौथे नंबर पर भी मेटा की एक वेबसाइट का नाम शामिल है। चौथे नंबर पर इंस्टाग्राम लिस्टेड है। इंस्टाग्राम का पेज ड्यूरेशन 8.15 मिनट है। 

यह भी पढ़ें- बेसब्री से हो रहा नए आईफोन का इंतजार, 63 फीसदी लोग सिर्फ इस वजह से पुराने मॉडल को करना चाहते हैं अपग्रेड

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement