Thursday, May 09, 2024
Advertisement

बेसब्री से हो रहा नए आईफोन का इंतजार, 63 फीसदी लोग सिर्फ इस वजह से पुराने मॉडल को करना चाहते हैं अपग्रेड

Apple आईफोन 15 सीरीज को कई बदलावों के साथ मार्केट में उतार रही है, जिनमें से एक बदलाव ये है कि कंपनी अपनी लाइटनिंग चार्जिंग पोर्ट को USB- C पोर्ट के साथ स्विच करने की प्लानिंग कर रही है। आईफोन्स यूजर्स को इस बार के मॉडल्स में कई नए फीचर्स मिलने वाले हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 08, 2023 10:24 IST
iPhone 15, iPhone 15 USB C, iPhone 15 usb,iPhone 15 charging port- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इस बार आईफोन के सभी मॉडल्स टाइटेनियम फ्रेम के साथ लॉन्च हो सकते हैं।

iPhone 15 Launching Update: एप्पल इसी महीने iPhone की अगली सीरीज यानी iPhone 15 लॉन्च करने जा रहा है, जिसे लेकर यूजर्स में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। इस सीरीज में एप्पल पांच मॉडल लॉन्च कर सकता है। ऐसे में यूजर भी जल्दी से जल्दी अपना आईफोन अपग्रेड करने की तैयारी में हैं। लेकिन, इस बीच सवाल ये है कि आखिर आईफोन यूजर अपना फोन अपग्रेड क्यों करना चाहते हैं, जबकि एप्पल यूजर्स को बेस्ट एक्सपीरियंस देने का वादा करता है और देता भी है। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर 63 प्रतिशत यूजर्स के अपने आईफोन को अपग्रेड करने की क्या वजह है।

Apple आईफोन 15 सीरीज को कई बदलावों के साथ मार्केट में उतार रही है, जिनमें से एक बदलाव ये है कि कंपनी अपनी लाइटनिंग चार्जिंग पोर्ट को USB- C पोर्ट के साथ स्विच करने की प्लानिंग कर रही है। और स्मार्टफोन ट्रेड-इन प्लेटफॉर्म SellCell द्वारा किए गए एक नए सर्वे के अनुसार, अधिकतर आईफोन यूजर के iPhone 15 में स्विच करने की सबसे बड़ी वजह है USB-C चार्जिंग पोर्ट के साथ iPhone की अगली सीरीज का मार्केट में आना।

सर्वे में हुआ बड़ा खुलासा

- SellCell द्वारा किए गए सर्वे के अनुसार, 63% iPhone यूजर इसकी अगली सीरीज के USB-C चार्जिंग पोर्ट के चलते अपने पुराने आईफोन को छोड़कर iPhone 15 में स्विच कर सकते हैं।

- वहीं iPhone 15 खरीदने की प्लानिंग कर रहे कुछ 37 प्रतिशत यूजर्स का कहना है कि वह iPhone, Mac और iPad में सिंगल चार्जिंग केबल का इस्तेमाल करने के लिए आईफोन 15 में स्विच करने की योजना बना रहे हैं।

Android यूजर भी कर सकते हैं iPhone में स्विच

- सर्वे से ये भी पता चलता है कि अगर कंपनी iPhone 15 को  USB-C चार्जिंग के साथ लॉन्च करती है, तो बड़ी संख्या में एंड्रॉइड यूजर भी आईफोन में स्विच कर सकते हैं।
- 35 प्रतिशत यूजर्स का कहना है कि वे iPhone 15 में स्विच करेंगे क्योंकि वह अब नॉन आईफोन चार्जर का इस्तेमाल करके भी अपना फोन चार्ज कर सकेंगे।

इसके अलावा यूजर्स के iPhone 15 में स्विच करने की एक वजह फास्ट डेटा ट्रांसफर भी है। लोग फास्ट डाटा ट्रांसफर के लिए आईफोन में अपने फोन को अपग्रेड कर सकते हैं। वहीं 12.53 प्रतिशत लोग, फास्ट चार्जिंग के कारण भी अब आईफोन में स्विच करने का फैसला ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें- चंद्रयान-3 मिशन को Tecno का सलाम, कंपनी लाई स्पेशल फोन, 16GB रैम से लैस होगा स्मार्टफोन

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement