Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Google Chrome में आ रहे तीन AI फीचर्स, करोड़ों यूजर्स को मिलेगा नया एक्सपीरियंस

Google Chrome AI: गूगल क्रोम यूजर्स को अब जेनरेटिव AI फीचर मिलने वाला है। गूगल ने क्रोम वेब ब्राउजर के लिए तीन नए AI फीचर्स रोल आउट किए हैं, जो यूजर्स को नया एक्सपीरियंस देगा।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: January 24, 2024 12:42 IST
Google Chrome, Generative AI, AI, Artificial Intelligence- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Google ने Chrome में AI फीचर जोड़े हैं, जो यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएगा।

Google Chrome दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला ब्राउजर है। गूगल ने अपने इस ब्राउजर के लिए तीन जेनरेटिव AI फीचर्स रोल आउट किए हैं। इन तीन फीचर्स के जुड़ जाने से गूगल क्रोम इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को नया एक्सपीरियंस मिलेगा। गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने अपने सोशल मीडिया हैंडल X के जरिए गूगल क्रोम के इन तीन AI फीचर्स की घोषणा की है। गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में इन तीनों फीचर्स की जानकारी शेयर की है। आइए, जानते हैं गूगल क्रोम में आने वाले इन तीनों जेनरेटिव AI फीचर्स के बारे में...

ये यूजर्स कर पाएंगे एक्सेस

गूगल क्रोम के नए वर्जन M121 में ये तीन जेनरेटिव AI फीचर्स मिलेंगे। इस फीचर को फिलहाल Windows PC और Mac के लिए लाया गया है। फिलहाल यह फीचर केवल अमेरिका में रोल आउट किया गया है। नए वर्जन के साथ अपडेट करने के बाद गूगल क्रोम की सेटिंग्स में यूजर्स को Experimental AI वाला टैब मिलेगा। इस टैब के जरिए यूजर्स इसे एक्सेस कर पाएंगे। हालांकि, गूगल क्रोम का यह फीचर फिलहाल पब्लिक एक्सपीरियंस के लिए आया है, इसलिए एंटरप्राइज और एजुकेशनल अकाउंट्स में इस फीचर को एक्सेस नहीं किया जा सकेगा।

स्मार्ट तरीके से ऑर्गेनाइज करें टैब

गूगल क्रोम के लिए पेश हुआ यह जेनरेटिव AI फीचर यूजर्स को टैब को स्मार्ट तरीके से मैनेज करने का विकल्प देगा। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को राइट क्लिक करने के बाद Organize Similar Tabs पर जाना होगा। दिए गए ड्रॉप डाउन मैन्यू में यूजर्स अपने पसंदीदा टैब्स को मैनेज कर पांएंगे। इसके अलावा गूगल के लिए लाया गया यह जेनरेटिव AI फीचर यूजर्स को नाम और इमोजी का भी सजेशन देगा।

AI के जरिए क्रिएट कर पाएंगे अपना थीम

गूगल क्रोम के लिए यूजर्स अपने लिए थीम क्रिएट कर पाएंगे। AI बेस्ड यह फीचर टेक्स्ट-टू-इमेज डिफ्यूजन मॉडल पर काम करता है। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को साइड पैनल में Customize Chrome पर जाना होगा। इसके बाद थीम चेंज करने के लिए Change Theme पर टैप करें। इसके बाद Create with AI पर टैप करें और अपना कस्टमाइज्ड थीम क्रिएट कर सकेंगे।

Help me write

गूगल क्रोम के लिए आया यह फीचर कमाल का है। यूजर्स किसी भी वेबसाइट को गूगल क्रोम में ओपन करने के बाद राइट क्लिक करके "Help me write" पर करेंगे तो AI उन्हें कुछ भी टाइप करने में मदद सकेगा।

यह भी पढ़ें - Realme का यह फैसला यूजर्स को करेगा निराश!, रिपोर्ट में खुलासा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement