Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Google for India 2023: आज शुरू हो रहा है गूगल का एनुअल इवेंट, जानें इसकी खास बातें

टेक जायंट गूगल का आज एनुअल इवेंट गूगल फॉर इंडिया आज दिल्ली में आयोजित हो रहा है। दिल्ली के प्रगति मैदान में इसका आयोजन किया जा रहा है। गूगल के कई बड़े अधिकारी और केंद्रीय मंत्री अश्निनी वैष्णव गूगल फॉर इंडिया इवेंट में शामिल होंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 19, 2023 12:06 IST
google for india, google india, google india event,google for india event,google for india 2023 even- India TV Hindi
Image Source : फा्इल फोटो गूगल के इस इवेंट में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के उपयोग पर भी चर्चा होगी।

नई दिल्ली: आज गूगल का Google For India इवेंट दिल्ली में शुरू हो रहा है। यह कंपनी का सालान इवेंट है जो इस बार दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित हो रहा है। 2023 का गूगल फॉर इंडिया कंपनी का 9वां एडिशन है। गूगल के अनुसार इस इवेंट में कंपनी भारत में अपनी अब तक की जर्नी और नेक्स्ट विजन पर चर्चा करेगी। 

Google For India इवेंट में इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव भाग लेंगे। इसके साथ गूगल के कई बड़े अधिकारी भी इसमें मौजूद रहेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक इस 

इसमें गूगल एशिया पैसिफिक के प्रेसिडेंट Scott Beaumont, गूगल इंडिया के कंट्री हेड और वाइस प्रेसिडेंट संजय गुप्ता के साथ साथ गूगल क्लाउड इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर बिक्रम सिंह बेदी जैसे कई बड़ी हस्ती मौजूद रहेंगे।

Google For India पर कंपनी गूगल के इतिहास, अब तक की यात्रा, इंटरनेट की बढ़ती उपयोगीता और इसके इस्तेमाल के तरीके से लेकर AI की बढ़ती डिमांड पर फोकस किया जाएगा। आप इवेंट को Google India के आधिकारिक YouTube चैनल पर देख सकते हैं। इवेंट में नौ स्पीकर्स शामिल होंगे। आपको बता दें कि गूगल की तरफ से गूगल फॉर इंडिया का पिछला एडिशन पिछले साल दिसंबर में 19 तारीख को आयोजित किया गया था। 

गूगल इस इवेंट पर AI पर अधिक फोकस कर सकता है। इसमें भारत में AI के उन तीन क्षेत्रों में चर्चा हो सकती है जिसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने बड़ा रोल प्ले किया है, इसमें 1,000 भाषाओं का सपोर्ट करना, आर्टिस्ट और क्रिएटर्स का स्तर बढ़ाना और स्वास्थ्य और जलवायु शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें- 2 सेल्फी कैमरे के साथ OnePlus Open आज होगा लॉन्च, 16GB रैम और 120Hz की होगी डिस्प्ले, जानें प्राइस डिटेल्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement